Move to Jagran APP

Rajasthan: मोबाइल पर गेम खेलने की लत में युवक ने खुद को मारी गोली, मौत

Rajasthan परिवार वालों का कहना है कि युवक काफी दिनों से मोबाइल में गेम खेलता था। इसके कारण वह चिड़चिड़ा रहने लगा था। उसके पास पिस्टल कहां से आई इसकी जानकारी की रही है। युवक मोटर ड्राइविंग स्कूल चलाता था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 08:26 PM (IST)
Rajasthan: मोबाइल पर गेम खेलने की लत में युवक ने खुद को मारी गोली, मौत
मोबाइल पर गेम खेलने की लत में युवक ने खुद को गोली मारी। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में चूरू के हाउसिंग बोर्ड इलाके में युवक ने खुद के सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज सुनकर युवक की पत्नी कमरे में पहुंची तो वह लहूलुहान पड़ा हुआ मिला। परिजनों ने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। परिवार वालों का कहना है कि युवक काफी दिनों से मोबाइल में गेम खेलता था। इसके कारण वह चिड़चिड़ा रहने लगा था। उसके पास पिस्टल कहां से आई, इसकी जानकारी की रही है। युवक मोटर ड्राइविंग स्कूल चलाता था। शुक्रवार को घटना के समय पत्नी दूसरे कमरे में काम कर रही थी। वहीं, अन्य परिजन बाजार गए हुए थे। कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी सतीश कुमार यादव ने बताया कि युवक गिरीश कुमार ने खुद को सुबह नौ बजे गोली मारी। उसके दो बच्चे हैं। थाना अधिकारी के अनुसार, पूछताछ में परिजनों ने बताया कि युवक मोबाइल में गेम खेलने के कारण घर में भी झगड़ा करता रहता था। चिड़चिड़ापन स्वभाव में आने से वह अपने मोटर ड्राइविंग स्कूल पर भी ध्यान नहीं दे रहा था। जिस समय उसने खुद को गोली मारी, तब भी वह मोबाइल में गेम खेल रहा था। परिजनों और पुलिस को उसके मोबाइल में गेम आन मिला था। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि साइबर सेल की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि कोशिश करें कि बच्चों को मोबाइल न दें। आनलाइन पढ़ाई के लिए बच्चों को ऐसे टेबलेट दें, जिनमें सिम नहीं लगती है। इंटरनेट के उपयोग के लिए वाई-फाई का उपयोग करें। इसके अलावा बच्चे आनलाइन क्या कर रहे हैं, उस पर नजर रखें। परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल में प्ले स्टोर आदि पर पैरेंटल कंट्रोल आन करें। मोबाइल के पासवर्ड बच्चों को न बताएं, खास तौर पर तब जब बैंक खाते में जुड़े मोबाइल नंबर की सिम मोबाइल में उपयोग हो रही हो। बच्चों से बिल, रीचार्ज या अन्य आनलाइन भुगतान ना करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.