जोधपुर, जेएनएन। Beating In Barmer. राजस्थान के नागौर में युवक के साथ मारपीट का मामला अभी थमा ही नहीं था कि सरहदी जिले बाड़मेर में एक अन्य युवक के साथ इसी तरीके की बर्बरता का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर युवक का वीडियो नागौर घटना के बाद वायरल हुआ है, जिसमें युवक के साथ जमकर बर्बरता की गई है। मामले को लेकर पीड़ित युवक ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक के सामने गुहार लगाई है। उसने बिसाला निवासी मोती सिंह, और भादरेश निवासी भरत सिंह के खिलाफ बर्बरता पूर्व कृत्य करने का आरोप लगाया गया है। मामला गत 29 जनवरी दोपहर बाद का हैं। युवक 20 फरवरी को बाड़मेर पुलिस अधीक्षक के समक्ष पहुंचा।

जानकारी के अनुसार, सरहदी जिले बाड़मेर के ग्रामीण थाना क्षेत्र के भादरेश गांव के निकट युवकों द्वारा मोबाइल चोरी के आरोप में पड़ोसी गांव तिरसिंगड़ी गांव के एक युवक के साथ मारपीट की गई। इसके बाद उसके गुप्तांग में सरिया डाल कर प्रताड़ित किया। पीड़ित युवक अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखता है। इधर, पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी के निर्देशों के बाद आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित अल्पसंख्यक जाति के युवक को एक निजी ढाबे पर बुलाकर जबरन शराब पिलाकर घटना को अंजाम देना बताया गया है।

ग्रामीण थाना बाड़मेर में दर्ज हुए मामले में तिरसिंगड़ी निवासी मुराद खान पुत्र मजना खान ने बताया कि उसका छोटा भाई मोहम्मद खान पेशे से ड्राइवर है, उसको भादरेश गांव निवासी मोती सिंह, भारत सिंह और हिंगलाजदान ने गांव के बाहर एक ढाबे पर बुलाकार उसके साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट की। बाद में उसे शराब भी पिलाई गई, जिसके बाद उसके साथ मारपीट करने के अलावा उन्होंने भाई के गुप्तांग में लोहे का सरिया डाला। उसने बताया कि चोरी के शक में इन लोगो ने मेरे भाई के बर्बरता पूर्वक यातनाएं दीं। मामला 29 जनवरी का बताया गया, जिसका खुलासा 20 फरवरी को हुआ है। पीड़ित परिवार के अनुसार वे लोग दबंगो से डरे हुए हैं, जिस कारण इस बारे में किसी को नहीं बताया गया, लेकिन उसका दर्द जब असहनीय हुआ तो उसने सारा घटनाक्रम बताया, जिसके बाद पुलिस से गुहार लगाई गई है।

इस बीच, बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि थाना ग्रामीण में मामला भादंसं 323, 342, 365, 384/34 के तहत दर्ज कर जांच शुरू की गई। मामला संगीन है। इसे गंभीरता से लेकर आरोपियों को हिरासत में लिया है। पूरे मामले का खुलासा जल्द किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः नागौर में दलित युवकों से बर्बरता के मामले में सियासत गरमायी

 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस