जयपुर, जागरण संवाददाता। जयपुर के बजाज पुलिस नगर थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात महिला आईआरएस अधिकारी बिन्नी शर्मा ने गृहक्लेश के चलते पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । पुलिस को घटनास्थल से इंग्लिश में लिखा हुआ सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

सुसाइड नोट में मृतका ने अपने पति और सास के झूठ से प्रताड़ित होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने की बात कही है। बिन्नी शर्मा के पति गुरुप्रीत सिंह भी आईएएस अधिकारी है और चंडीगढ़ में पदस्थापित है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार बजाज नगर स्थित एजी कॉलोनी निवासी आईआरएस बिन्नी शर्मा जयपुर में रेवेन्यू विभाग में पदस्थापित थी ।बिन्नी शर्मा ने रात को अपने कमरे में पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या की। बिन्नी शर्मा अपनी मां और दो बच्चों के साथ यहां रह रही थी।

सुबह बिन्नी शर्मा की मां ने मंगलवार सुबह सबसे पहले उनके शव को पंखे से झूलता हुआ देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतारकर अस्पताल में रखवाया और कमरे को सील कर दिया।

सास व पति पर परेशान करने का आरोप

पुलिस को मृतका के कमरे से अंग्रेजी में लिखा पांच से छह लाइन का सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में बिन्नी शर्मा ने सास व पति पर परेशान करने का आरोप लगाया है। नोट में कहा कि दोनों ने उसकी जिंदगी को खराब कर दिया है । पुलिस ने घटना की जानकारी महिला के पति गुरुप्रीत सिंह को भी दे दी है । पुलिस ने महिला अधिकारी के शव का जयपुरिया अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है । घटना को लेकर पुलिस बिन्नी शर्मा की मां और अन्य लोगों से पूछताछ में जुटी है। 

Posted By: Preeti jha