Move to Jagran APP

ससुराल में मारपीट कर कपड़े फाड़े, महिला निर्वस्त्र ही 3 किमी पैदल चलकर पहुंची थाने

महिला निर्वस्त्र ही 3 किमी दूर थाने के लिए चल पड़ी। वह 45 मिनट तक भीड़भाड़ वाले राज्य मार्ग नंबर 20 पर इसी हाल में चलती रही।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 04:19 PM (IST)
ससुराल में मारपीट कर कपड़े फाड़े, महिला निर्वस्त्र ही 3 किमी पैदल चलकर पहुंची थाने
ससुराल में मारपीट कर कपड़े फाड़े, महिला निर्वस्त्र ही 3 किमी पैदल चलकर पहुंची थाने

जयपुर, एएनआई। राजस्थान के चूरू जिले के बीदासर में पुलिस की लापरवाही की घटना सामने आई है। यहां 28 साल की एक महिला ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाया है। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो वह भी वक्त पर नहीं पहुंची। तब महिला निर्वस्त्र ही 3 किमी दूर थाने के लिए चल पड़ी। वह 45 मिनट तक भीड़भाड़ वाले राज्य मार्ग नंबर 20 पर इसी हाल में चलती रही।

loksabha election banner

चूरू जिले में एक महिला ससुराल वालोें की प्रताड़ना से तंग आकर निर्वस्त्र हालत में तीन किलोमीटर दूर थाने के लिए निकल गई। यह घटना हाईवे की है। पुलिस को सूचना जरूर दी गई, लेकिन पुलिस भी तब पहुंची जब महिला थाने के पास तक आ गई। हालांकि, पुलिस ने सड़क के सभी सीसीटीवी फुटेज डिलीट करा दिए और इसका वीडियो बनाने वाले युवक को भी हिरासत में लेकर वीडियो डिलीट करा दिया। 

चूरू के बीदासर गांव की यह महिला अपने सुसरालवालों से परेशान थी। इसका पति असम में नौकरी करता है। यह खुद अकोला महराष्ट्र की रहने वाली है। थाने पहुंचने के बाद महिला ने पुलिस को बताया कि रविवार को उसका सुसराल वालों से झगडा हो गया तो उन्होंने उसके कपडेे फाड़ दिए। ऐसे में वह निर्वस्त्र हालत में ही थाने में शिकायत के लिए चल पडी। उसके घर से थाना करीब तीन किलोमीटर दूर है। रास्ते में कुछ महिलाओं ने उसे रोककर कपडा डालने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं मानी और ऐसे ही चलती रही। इस बीच किसी ने पुलिस रेंज आईजी को सूचना दी, लेकिन तब तक महिला थाने के नजदीक पहुंच चुकी थी। रेंज आईजी के निर्देश पर पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और उसे कपड़ा डालकर थाने ले आए।

पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर उसके ससुराल पक्ष पर घरेलू हिंसा, प्रताड़ना और लज्जा भंग की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पूछताछ में सामने आया कि पीड़िता का अपनी सास और जेठानी के साथ घरेलू कामकाज और कपड़ों को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस के अनुसार महिला कुछ माह से बीदासर में रह रही है। सास और जेठानी से किसी बात को लेकर हुई अनबन के कारण निर्वस्त्र होकर घर से निकली थी। मामले की जांच करवाई जा रही है। 

उधर, पुलिस ने अलवर सामूहिक दुष्कर्म में पति-पत्नी के साथ दरिंदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से सबक लेते हुए तत्काल पीड़िता के निर्वस्त्र फोटो, वीडियो और सीसीटीवी फुटेज डिलीट करवा दिए। साथ ही इस घटना से जुड़ी कोई भी फुटेज या फोटो-वीडिया सोशल मीडिया पर शेयर करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.