Move to Jagran APP

Rajasthan Rains: राजस्थान में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में दर्ज हुई गिरावट; ओले भी गिरे

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मौसम में बदलाव हुआ है। रविवार को दिनभर जयपुर उदयपुर अजमेर कोटा जोधपुर और बीकानेर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 29 Jan 2023 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 10:49 PM (IST)
Rajasthan Rains: राजस्थान में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में दर्ज हुई गिरावट; ओले भी गिरे
राजस्थान में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में दर्ज हुई गिरावट

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में शनिवार देर रात शुरू हुई बारिश रविवार को दिनभर रूक-रूक कर जारी रही। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सर्दी बढ़ने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है। उदयपुर, सिरोही सहित प्रदेश के कई इलाकों में ओले गिरने से फसल खराब हो गई। फसल खराब होने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। सड़कों पर ओलों की वजह से सफेद चादर बिछ गई है।

loksabha election banner

...तो इस वजह से मौसम में हुआ बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मौसम में बदलाव हुआ है। रविवार को दिनभर जयपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर और बीकानेर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। इसके साथ ही कहीं-कहीं जगहों पर ओलावृष्टि और हो सकती है।

30 जनवरी को बारिश की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 30 जनवरी को उत्तर और उत्तर-पूर्वी भागों में बारिश होने की संभावना है। इससे पहले शनिवार शाम के बाद मौसम पलट गया। बादल घिरने के साथ कई जगहों पर बिजली चमकने के साथ रातभर हल्की बारिश का दौर चला। रविवार को भी दिनभर बूंदाबादी होती रही।

Rain in Delhi: दिल्ली NCR में हो रही झमाझम बारिश, तेज हवा ने बढ़ाई ठिठुरन; जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

बारिश का जताया था अनुमान

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग के अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने बताया था कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से 28 जनवरी की दोपहर बाद से ही राज्य के कुछ भागों में बारिश की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। उन्होंने बताया था कि 29 जनवरी को दक्षिण-पश्चिम राजस्थान को छोड़कर अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन होगा। इसके साथ ही हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की भी अनुमान जताई थी। वहीं, मौसम विभाग के अधिकारी ने यह भी बताया था कि बारिश के साथ साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।

Naba Das Death: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास का निधन, ASI ने मारी थी सीने में गोलियां

Delhi Building Collapse: नजफगढ़ में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 लोगों को मलबे से निकाला; राहत और बचाव कार्य जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.