Move to Jagran APP

अभिनंदन इफेक्ट: विंग कमांडर के देश वापसी वक्‍त में पैदा हुए बच्‍चे का नाम रखा 'अभिनंदन'

प्रसव पीड़ा से लेकर पुत्र जन्म तक पूरा परिवार वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य और अदम्य साहस से जुड़ी खबरों को देख रहा था जिससे प्रेरित हो उन्होंने बच्चे का नाम अभिनंदन रखा है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 11:55 AM (IST)
अभिनंदन इफेक्ट: विंग कमांडर के देश वापसी वक्‍त में पैदा हुए बच्‍चे का नाम रखा 'अभिनंदन'
अभिनंदन इफेक्ट: विंग कमांडर के देश वापसी वक्‍त में पैदा हुए बच्‍चे का नाम रखा 'अभिनंदन'

जयपुर, जागरण संवाददाता। विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी का इफेक्ट अब देश में नजर आने लगा है। राजस्थान में अलवर जिले के किशनगढ़बास में एक परिवार ने विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर अपने नवजात बच्चे का नाम रखा है। परिवार का कहना है बच्चे का नाम अभिनंदन रखने से विंग कमांडर अभिनंदन का शौर्य और पराक्रम हमेशा याद रहेगा।

loksabha election banner

बच्चे की मां सपना का कहना है उसका बेटा विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर बने, उन्होंने कहा कि टीवी और खबर देखकर देश के रियल हीरो वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखा है । बच्चे के दादा जनेश भूटानी ने बताया कि वे अपने पोते को देश सेवा के लिए सेना में भेजेंगे। जनेश भूटानी ने बताया कि वह टीवी देख रहा था और अभिनंदन की बहादुरी के किस्से चल रहे थे, तभी उनकी बहु सपना को प्रसव पीड़ा होने लगी तो उसको प्रसव के लिए किशनगढ़बास के राजकीय सरकारी अस्पताल लेकर गए, जहां उसने पुत्र को जन्म दिया ।

प्रसव पीड़ा से लेकर पुत्र जन्म होने तक पूरा परिवार वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य और अदम्य साहस से जुड़ी खबरों को देख रहा था, जिससे प्रेरित होकर उन्होंने बच्चे का नाम अभिनंदन रखा है। जनेश भुटानी गांव के सरपंच है ।उन्होंने बताया कि पोते के पैदा होते ही उन्होंने बेटे सचिन और बहु सपना को कह दिया कि वे बच्चे को बड़ा होते ही देश की सेवा के लिए सेना में भेजेंगे। प्रयास करेंगे कि बच्चा बड़ा होकर वायुसेना में ही शामिल हो सके।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजस्थान के ही नागौर जिले के एक अध्यापक महावीर सिंह ने अपने नवजात बच्चे का नाम मिराज सिंह राठौड़ रखा है । इस बच्चे का जन्म उसी समय हुआ जब वायुसैनिक मिराज विमान से पाक में एयर स्ट्राइक कर रहे थे ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.