Move to Jagran APP

Rajasthan : पत्नी के उपचार को चाहिए थे पैसे, गहनों के लिए दादी को मारा

एक युवक ने अपनी पत्नी के उपचार के लिए पैसों की आवश्यकता होने पर दादी की हत्या उसके पहने जेवर पाने के लिए कर दी। पोते के गायब होने तथा अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने पर पुलिस को शंका हुई और उसे जालौर जिले से गिरफ्तार कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 09:38 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 09:38 AM (IST)
Rajasthan : पत्नी के उपचार को चाहिए थे पैसे, गहनों के लिए दादी को मारा
युवक ने गहनों के लिए दादी को मारा

उदयपुर, जागरण संवाददाता। चित्तौड़गढ़ जिले के हमेरपुर चौकी गांव में सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने अपनी पत्नी के उपचार के लिए पैसों की आवश्यकता होने पर दादी की हत्या उसके पहने जेवर पाने के लिए कर दी। मृतका की मौत के बाद पोते के गायब होने तथा उसके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने पर पुलिस को शंका हुई और उसे जालौर जिले से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने दादी की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रेमचंद मीणा को जलोदा गांव से उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि उसकी पत्नी सीमा बीमार थी और इन दिनों उसे मजदूरी भी नहीं मिल पा रही थी। उसकी अस्सी वर्षीया दादी फूली बाई के पास पैसे थे लेकिन वह उसे नहीं देती। पत्नी के उपचार के लिए सहायता मांगी लेकिन दादी ने साफ इंकार कर दिया, लेकिन उसी दिन दूसरे व्यक्ति को दादी ने पैसे दिए तो उसने दादी की हत्या करने की योजना बनाई। रात को दादी जब गहरी नींद में थी तब उसका गला घोंटकर हत्या कर दी तथा पैरों में पहने चांदी के कड़े उतारने के बाद भाग निकला।

अपराधी ने खुद को सीबीआई अफसर बता ठग लिए जेवर 

उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र में एक अपराधी ने खुद को सीबीआई अफसर बताकर एक वृद्ध व्यक्ति से जेवरात ठग लिए। उत्तरी सुंदरवास निवासी भैरूलाल सालवी पुत्र खुमाणलाल सालवी की ओर से दर्ज मामले में बताया गया कि सूरजपोल में मिले अपराधी ने खुद को सीबीआई अफसर होने का कार्ड बताते हुए उससे गले में पहनी दो तोला सोने की चेन तथा डेढ़ तोले की दो अंगूठियां अपने बैग में रखने को कहा। इसी दौरान उसने हाथ की सफाई दिखाते हुए जेवरात गायब कर दिए। उसके जाने के बाद पीड़ित ने बैग में देखा तो जेवरात नहीं थे। पुलिस सड़क

पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी तलाश में जुटी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.