राज्य ब्यूरो, जयपुर। Murder In Sikar. राजस्थान के सीकर जिले के धोंद इलाके में एक महिला ने अपनी पति की हत्या कर शव जमीन में गाड़ दिया और फिर खुद ही थाने पहुंच कर आत्मसमर्पण कर दिया। महिला गर्भवती है। बताया जा रहा है कि महिला का पति उसकी नाबालिग बहन से दुष्कर्म का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, वारदात भैरुंपुरा जागीर गांव में सोमवार देर रात करीत तीन बजे हुई। महिला गर्भवती है। उसने नाबालिग बहन को अपनी सहायता के लिए बुला रखा था। सोमवार रात उसके पति ने महिला की बहन से जबरदस्ती करने की कोशिश की तो बहन की चीख सुन कर महिला जाग गई और उसने कुल्हाडी से वार कर पति की हत्या कर दी। इसके बाद घर के पिछवाड़े में ले जाकर शव गाड दिया। कुछ देर बाद मंगलवार को यह महिला खुद ही थाने पहुंच गई और सारी घटना बता दी।

पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जमीन में गडे हुए शव को बाहर निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेजवाया। पुलिस के सामने यह बात भी आई है कि उसे अपनी बहन और पति के बीच अवैध संबंधों का शक था। ऐसे में पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है और आरोपित महिला से पूछताछ जारी है। 

गौरतलब है कि गत दिनों राजस्थान के अलवर में एक प्रेमी को उसकी प्रेमिका ने धोखा दे दिया तो उसने जमकर हंगामा किया था। इस कारण प्रेमी का भगवान पर से भरोसा उठ गया और उसने करीब 450 वर्ष पुराने एक मंदिर में भगवान की मूर्तियां तोड़ डालीं। यह मंदिर अलवर जिले के किशनगढ़बास कस्बे में स्थित है।

मंदिर के पुजारी दीपक मिश्रा ने मंदिर की मूर्तियां तोड़े जाने की सूचना दो दिन पहले पुलिस को दी थी और इस बारे में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले की जांच तो सामने आया कि यह काम कस्बे के ही किला मोहल्ला निवासी ओमवीर सिंह ने किया है। पुलिस ने बताया कि ओमवार सिंह अपने घर से गायब था। उसे भिवाडी से पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह किसी लड़की से प्रेम करता था। लॉकडाउन के कारण वह शादी नहीं कर पाया। दो दिन पूर्व उसी लड़की ने किसी अन्य व्यक्ति के साथ शादी कर ली।

इसके बाद उसका भगवान से भरोसा उठ गया और उसने मंदिर में मूर्तियों को पत्थर से तोड़कर फेंक दिया। पुलिस को पड़ोसियों से बातचीत और वहां पैरों के निशान आदि से ओमवीर पर शक हुआ। घटना के बाद से वह घर से गायब भी था। पुलिस ने संदेह के आधार पर पकड़ा। अब उसके खिलाफ आगे कार्रवाई की जा रही है।

 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस