Move to Jagran APP

Rajasthan: डकैत जगन गुर्जर की पत्नी व पूर्व दस्यु सुंदरी कोमेश हत्या के आरोप में गिरफ्तार

Dacoit Jagan Gurja wife arrested. राजस्थान में मर्डर का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पूर्व दस्यु सुंदरी कोमेश गुर्जर और उसके रिश्तेदार जंडेल गुर्जर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 09:21 PM (IST)
Rajasthan: डकैत जगन गुर्जर की पत्नी व पूर्व दस्यु सुंदरी कोमेश हत्या के आरोप में गिरफ्तार
Rajasthan: डकैत जगन गुर्जर की पत्नी व पूर्व दस्यु सुंदरी कोमेश हत्या के आरोप में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जयपुर। Dacoit Jagan Gurja wife arrested. राजस्थान के धौलपुर जिले में तीन माह पहले हुए एक ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पूर्व दस्यु सुंदरी कोमेश गुर्जर और उसके रिश्तेदार जंडेल गुर्जर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार कोमेश धौलपुर के कुख्यात डकैत जगन गुर्जर की पत्नी है। हत्या की यह वारदात कोमेश गुर्जर ने अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए करवाई थी। धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि गिरफ्तार पूर्व दस्यु सुंदरी आरोपित कोमेश गुर्जर (35) जिले की ही रहने वाली है, वहीं दूसरा आरोपित जंडेल गुर्जर (32) मध्यप्रदेश के मुरैना का रहने वाला है।

loksabha election banner

प्रारंभिक पूछताछ में कोमेश गुर्जर ने बताया कि साल 2014 में वह अपने पति डकैत जगन गुर्जर के साथ जेल में थी, उसी दौरान एक प्लॉट के विवाद में उसके भाई रामू की सीताराम कोली ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। कोमेश गुर्जर ने अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए अपने रिश्तेदार जंडेल गुर्जर के साथ मिलकर संजीत कोली की हत्या की साजिश रची। इसके बाद इसी साल 21 अप्रैल को देर रात संजीत कोली की उसके घर में घुसकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी।

वारदात के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा व बाड़ी वृत्ताधिकारी राजेंद्र सिंह डागुर के निर्देशन में पुलिस की विशेष टीम गठित की गई। लंबी जांच के बाद रविवार को पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर दिया और मास्टरमाइंड पूर्व दस्यु सुंदरी कोमेश गुर्जर व हत्या करने वाले जंडेल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में कोमेश ने यह भी बताया कि वह लंबे वक्त से हत्या की फिराक में थे। उसका पति जगन व उसके तीनों भाई जेल में बंद थे। अप्रैल में जगन गुर्जर और उसके तीनों भाई जेल में थे तो हत्या कराई, जिससे किसी को शक नहीं हो। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.