उदयपुर, जेएनएन। शहरी क्षेत्र में एक कार चालक के सनकीपन ने पशुप्रेमियों को ही नहीं, बल्कि आम लोगों को झकझोर के रख दिया। वायरल हुए वीडियो के मुताबिक किसी सनकी व्यक्ति ने एक कुत्ते के पिछले पैर रस्सी से बांधे तथा बाद में उसे कार से बांधकर कई किलोमीटर तक खींचता ले गया। जिसके चलते उसकी दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। घटना की चर्चा दिन भर रही। घटना को लेकर शहर के सुखेर थाने में पशुप्रेमियों ने शिकायत भी है। जिसको लेकर पुलिस का कहना है कि कार के नंबर के आधार पर जांच कर मामला दर्ज कर लिया जाएगा।

इधर, विभिन्न पशुप्रेमी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने इस घटना को लेकर कड़ी भत्र्सना करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार सुबह कार से बांधकर कुत्ते को खींचे जाने का वीडियो वायरल होता रहा। यह करतूत किसने की इसकी जांच कार के नंबरों के आधार पर किया जा रहा है। वीडियो में कार के नंबर साफ दिखाई दे रहे हैं लेकिन सड़क को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है। इस घटना को लेकर पशु-पक्षी प्रेमी एवं इनसे जुड़े संगठनों ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बताया गया कि सुखेर थाने में मामला दर्ज किए जाने को लेकर शिकायत भी सौंपी है। जिसको लेकर थाना पुलिस ने जांच की बात कही है। इधर, एनिमल रेस्क्यू सेंटर के चमनसिंह का कहना है कि व्यक्ति हो या जानवर आत्मा तो सभी में एक जैसी होती है। यह वीडियो जाहिर करता है कि आरोपी कितना क्रूर इंसान होगा। जिसकी क्रूरता ने आम आदमी को झकझोर के रख दिया है। यहां तक मीट खाने वाले लोगों को भी इस तरह की क्रूरता ने विचलित किया हुआ है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021