Move to Jagran APP

Udaipur Killing: कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद का 26/11 कनेक्शन, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने हत्या के आरोपी रियाज मोहम्मद की उस बाइक को बरामद कर लिया जिससे वह फरार हुए थे। उसकी बाइक के नंबर 2611 थे। जिसको लेकर जांच की गई तो पता चला कि इस नंबर को लेने के लिए उसने पांच हजार रुपए खर्च किए थे।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 05:32 PM (IST)
Udaipur Killing: कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद का 26/11 कनेक्शन, जांच में जुटी पुलिस
Udaipur Killing: -क्या है कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद का 2611 कनेक्शन?, जांच में जुटी पुलिस

उदयपुर, संवाद सूत्र। कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज मोहम्मद का 2611 कनेक्शन को लेकर पुलिस जांच में जुटी है। हत्या के बाद फरार होने में उपयोग ली गई उसकी बाइक का नंबर 2611 है। जिसे पुलिस ने बरामद कर धानमंडी थाने के मालखाने में रखा है। मालूम हो कि 26 नवम्बर को मुंबई बमकांड हुआ था।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, शुकवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी रियाज मोहम्मद की उस बाइक को बरामद कर लिया, जिससे वह फरार हुए थे। उसकी बाइक के नंबर 2611 थे। जिसको लेकर जांच की गई तो पता चला कि इस नंबर को लेने के लिए उसने पांच हजार रुपए खर्च किए थे।

यह नंबर स्पेशल नहीं होने के बावजूद उसके अतिरिक्त राशि खर्च करने के पीछे क्या कारण थे, पुलिस पता लगाने में जुटी है। यह भी पता चला कि वह पिछले पांच साल से इस बाइक को बिना इंश्योरेंस कराए चला रहा था। उल्लेखनीय है कि 26 नवम्बर को मुंबई बमकांड हुआ था, जिसमें कई लोग मारे गए थे।

हत्यारों के कानपुर कनेक्शन मिले

पता चला है कि कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज मोहम्मद के कानपुर उत्तर प्रदेश से भी संबंध मिले हैंं। जिसके चलते एनआईए की टीम कानपुर रवाना हुई और वहां कुछ जगह पर छापेमारी की कार्रवाई की भी जानकारी मिली है।

कन्हैयालाल हत्याकांड का केस एनएआई के हवाले

कन्हैयालाल हत्याकांड का केस अब पूरी तरह एनआईए के हवाले कर दिया है। जानकारी हो कि उदयपुर जिला एवं सत्र न्यायालय में शुक्रवार को हुई सुनवाई के बाद एनआईए के हवाले कर दिया गया।

दो आरोपी और गिरफ्तार, अन्य तीन हिरासत में

कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को दो और आरोपी गिरफ्तार किए हैं। उनमें मोहसिन और आसिफ शामिल हैं। इन पर आरोप है कि ये आरोपी अपराध के पीछे की साजिश और तैयारी में लगे हुए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.