जयपुर । राजस्थान के भीलवाडा में हुई एक शादी में लड़की वालों ने बारातियों का स्वागत हैलमेट से किया। वहीं लड़के वालों ने भी पांच लाख रूपए दहेज ठुकरा कर सिर्फ सवा रुपये और नारियल नेग के रूप में लेकर मिसाल कायम की।

भीलवाडा के बापूनगर में रहने वाले ट्रांसपोर्ट व्यवसायी गोवर्धन सिंह की बेटी सुनीता कंवर की शादी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गजेन्द्र राठौड के साथ हुई है। दुल्हन के मामा वीरेन्द्र राठौड भीलवाडा के जिला परिवहन अधिकारी है। उन्होंने सड़क सुरक्षा का संदेश देेन के लिए भांजी की शादी में बारातियों को 351 हैलमेट उपहार में दिए। राठौड का कहना था कि सड़क दुर्घटनाओं की संख्या लगातार बढ रही है और इसीलिए हमने सड़क सुरक्षा का संदेश देने के लिए यह उपहार दिया है। उम्मीद है लोग इससे प्रेरित होंगे। वहीं, दुल्हा पक्ष ने भी दहेज प्रथा को रोकने के लिये संदेश देते हुए दुल्हन पक्ष से तिलक रस्म के समय केवल सवा रुपये और एक नारियल लिया। वर पक्ष ने दुल्हन के पिता द्वारा दिये गये 5 लाख 51 हजार रुपये लौटाते हुए कहा कि हमें बेटी चाहिए, दहेज नहीं।

नागौर में दो सड़क दुर्घटनाओं में ती शिक्षकों सहित छह की मौत

राजस्थान के नागौर जिले में दो सडक दुर्घटनओं में छह लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन शिक्षक है। वही तीन अन्य बाराती थे जो एक शादी समारोह में जा रहे थे।

नागौर जिले के सुरपालिया बाईपास पर एक कार और टैंकर की टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन शिक्षकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार कार में सवार पांच शिक्षक जोधपुर जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र के हनुमानसागर की राजकीय माध्यमिक स्कूल में कार्यरत हैं। ये शोक सभा में शरीक होकर झुंझुनूं से जोधपुर जा रहे थे। इसी दौरान यह सड़क हादसा हो गया।

दूसरा हादसा भी नागौर में हुआ। यह हादसा डीडवाना से नागौर जाने वाले हाइवे पर कोलिया के नजदीक हुआ जहां एक अनियंत्रित ऑल्टो कार पेड़ से जा टकराई। कार पेड़ को तोड़कर दूर खाई में जा गिरी। हादसे में कार में सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई वही तीन लोग गंभीर घायल हो गए।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चारो को बांगड़ अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दो लोगों को रेफर किया गया। इन दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार झुंझुनूं के चिड़ावा से बारात रवाना होकर डीडवाना उपखण्ड क्षेत्र के मामडोदा गांव जा रही थी। बारात में जा रही ऑल्टो कार कोलिया गांव से पहले एक आवारा गौवंश को बचाने के चक्कर मे अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े पेड़ से जा टकराई। मरने वालों में एक दूल्हे के सगा भांजा बताया जा रही है वही दो चिड़ावा गांव के दूल्हे के परिवार से ही है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस