Move to Jagran APP

Jodhpur Violence: जोधपुर में हिंसक झड़प में चार पुलिसकर्मियों समेत कई घायल, सीएम गहलोत ने की शांति की अपील

Jodhpur Violence News राजस्‍थान के जोधपुर में जालोरी गेट चौक के बालमुकंद बिस्सा सर्कल में भगवा झंडा फहराए जाने के स्थान पर इस्लामिक चिह्न का झंडा लगाने को लेकर हुई हिंसक झड़प में जमकर पथराव हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 03 May 2022 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 03 May 2022 02:03 PM (IST)
Jodhpur Violence: जोधपुर में हिंसक झड़प में चार पुलिसकर्मियों समेत कई घायल, सीएम गहलोत ने की शांति की अपील
जोधपुर में सोमवार रात दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प

जोधपुर, एएनआइ। राजस्‍थान के जोधपुर में सोमवार रात दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। गौरतलब है कि ये झगड़ा जालोरी गेट चौक के बालमुकंद बिस्सा सर्कल में भगवा झंडा फहराए जाने के स्थान पर इस्लामिक चिह्न के झंडे के साथ संघर्ष शुरू हुआ। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव इतना बढ़ गया कि आधी रात को जमकर पथराव हुआ। वहीं, इस पथराव में कई लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बीच-बचाव किया, लेकिन भीड़ बेकाबू हो चुकी थी, इसलिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

prime article banner

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो समूहों के बीच जोधपुर में हुई झड़प को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताते हुए जिला प्रशासन को हर कीमत पर कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया, साथ ही लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील भी की। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि जोधपुर के जालोरी गेट पर दो समूहों के बीच झड़पों के कारण तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति और व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।” उन्होंने लोगों से "जोधपुर की प्रेम और भाईचारे की परंपरा" के अनुरूप कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में मदद करने का आह्वान किया।

जोधपुर के पुलिस आयुक्‍त नवज्योति गोगोई का बयान

झंडा लगाने की घटना पर जोधपुर के पुलिस आयुक्‍त नवज्योति गोगोई का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। हम इसकी जांच कर रहे हैं।

इंटरनेट सेवाएं ठप

जोधपुर जिला प्रशासन ने तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए घटना के बाद एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। बता दें कि जोधपुर में रात 1 बजे से इंटरनेट सेवाएं ठप हैं। जोधपुर के संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता की ओर से जारी आदेश में पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं, आज ईद भी है और इससे पहले इस तरह के बवाल से प्रशासन के पसीने छूट चुके हैं।

घटना में 2 एसएचओ व 2 कांस्टेबल घायल

हिंसक झड़प के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने में जुटी पुलिस पर भी पथराव किया गया। जिसमें चार पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए, इनमें दो एसएचओ और एक कांस्‍टेबल है। वहीं, घटना की जानकारी जुटा रहे चार मीडियाकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है। घटना के बाद से ही शहर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ईद को देखते हुए भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने ईद के त्‍योहार को सांप्रदायिक सौहार्द्र के साथ मनाने की अपील की है। बता दें कि झगड़ा उस समय हुआ, जब जोधपुर के जालोरी गेट सर्कल पर कुछ लोगों ने परशुराम जयंती के मद्देनजर भगवा झंडा लगा दिया था और दूसरे पक्ष के लोगों ने झंडा हटाकर इस्लामी प्रतीक वाला झंडा लगा दिया, जिसके बाद यह सारा विवाद खड़ा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.