Move to Jagran APP

गांव वालों ने प्रधानमंत्री से मांगी इच्छामृत्यु

हालात ये हैं कि प्रत्येक घर से खांसने की आवाज आने लगी है। यहां लोग दमा से पीड़ित हो रहे हैं और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 26 Dec 2017 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2017 02:36 PM (IST)
गांव वालों ने प्रधानमंत्री से मांगी इच्छामृत्यु
गांव वालों ने प्रधानमंत्री से मांगी इच्छामृत्यु

जयपुर। खनन के कारण उड़ने वाली धूल से परेशान राजस्थान के एक गांव के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी है। 

prime article banner

यह गांव राजस्थान के भरतपुर जिले के भोलावास और नांदनखेडा के आसपास का पूरा इलाका खनन क्षेत्र में आता है और इसके चलते यहां के लोगों को मजबूरी में घरों में बंद होकर अपना जीवन बिताना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि प्रत्येक घर से खांसने की आवाज आने लगी है। यहां लोग दमा से पीड़ित हो रहे हैं और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

लोगों का कहना है कि जहां ये रहते हैं वह खनन जोन है। यहां से राज्य सरकार को हर महिने करोड़ों रुपए का राजस्व प्राप्त होता है।इसके बावजूद यहां सड़कों की स्थिति दयनीय है। ऐसे में यहां दिनभर खनन सामग्री ले जाने वाहनों से धूल उड़ती रहती है। जो लोगों को बीमार बना रही है। लोग अपने ही घरों में घुट-घुटकर जीवन जीने को मजबूर हैं।

अब लोगों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि वे काफी समय से यहां सड़कों पर उड़ने वाली धूल की समस्या से पीड़ित हैं। इस बारे में उन्होंने उपखंड अधिकारी से लेकर जिला कलेक्टर तक को अपनी व्यथा सुनाई और ज्ञापन दिए।

दिनभर खनन सामग्री ले जाने वाहनों से धूल उड़ती रहती है। जो लोगों को बीमार बना रही है। इसके बावजूद कोई भी अधिकारी ने उनकी समस्या का समाधान नहीं किया। ऐसे में मजबूर होकर उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। इसमें सामूहिक इच्छा मृत्यु की अनुमति देने की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.