जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कहना है कि कि उनके कार्यकाल के दौरान किए गए विकास से आम आदमी लाभान्वित हुआ है। वसुंधरा राजे का कहना है कि कांग्रेस से हमारा कोई मुकाबला नहीं है,वे सत्ता में आकर घर बैठते हैं और हम काम करते हैं। साढ़े चार साल में किए गए कार्यों के बल पर भाजपा राज्य में फिर से सत्ता में आएगी।

"दैनिक जागरण "से बातचीत में उन्होंने कहा केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से आम आदमी का जीवन स्तर सुधरा है। पानी,बिजली और सड़क के मामले में प्रदेश की प्रगति हुई है। उन्होंने कहा,लोग वोट देते हैं ताकि उनके क्षेत्र में विकास कार्य किया जा सके और उन्हें लाभान्वित किया जा सके। कांग्रेस सरकार ने झूठे वादों से 40-50 साल तक शासन किया था, लेकिन हमने जो कहा वो किया।

अब, लोगों ने समझा है कि साढ़े वर्षों में इतने सारे कार्य किए जा सकते हैं, जो पिछले पांच दशकों में कभी नहीं किए गए थे। एक तरफ, जनता हमें धन्यवाद दे रही है और दूसरी तरफ, वे 40-50 साल बर्बाद करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी दिखाई दे रही है। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 200 में से 180 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी और हर पांच साल में सरकार बदलने की पुरानी परम्परा को आम मतदाता इस बार खत्म करेंगे ।

आम आदमी और भाजपा कार्यकर्ता हमारी ताकत

वसुंधरा ने कहा,हमारी ताकत यह है कि हमने जो भी वादा किया था उसे पूरा करने की कोशिश की । लोग यह भी जानते हैं कि यदि मैं हां कहती हूं, तो मैं काम करूंगी, अन्यथा, मैं इसके लिए हां नहीं कहूंगी । उन्होंने कहा,आम लोगों का आर्शीवाद और भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत हमारी ताकत है। इसी के बल पर हम चुनाव जीतेंगे। आईटी और स्कील डवलपमेंट के क्षेत्र में राजस्थान ने पिछले साढ़े चार साल में काफी प्रगति की है।

कांग्रेस पहले अपने 40-50 साल का हिसाब दे

वसुंधरा राजे ने कहा,मैं खुद के साथ कांग्रेस की तुलना नहीं करना चाहती हूं। हमने एक एजेंडा निर्धारित किया है और हम इसके अनुसार काम करेंगे। हमने एक उच्च बेंचमार्क स्थापित किया है और हम केवल इसके साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे है। 40 दिन की अपनी "राजस्थान गौरव यात्रा "के दौरान कांग्रेस द्वारा प्रतिदिन एक सवाल पूछे जाने पर सीएम ने कहा,वे पहले अपने 40-50 साल के राज का हिसाब तो दें,हमने तो जनता की भलाई के लिए काम किया है। किसानों की कर्ज माफी,स्कूलों में मीड डे मील,स्कूली बच्चों को प्रतिदिन एक समय दूध,छात्राओं को स्कूटी और साइकिल वितरण,किसानों को उनकी फसल का उचित दाम दिलाने के साथ ही जल स्वावलंबन अभियान के माध्यम से जल संग्रहण का काम किया गया।  

Posted By: Preeti jha