Move to Jagran APP

अनुच्छेद 370 पर वसुंधरा राजे ने कहा, ऐतिहासिक गलती सुधारी

Article 370. अनुच्छेद 370 पर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि एक ऐतिहासिक गलती हमने सुधार ली है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 05:59 PM (IST)
अनुच्छेद 370 पर वसुंधरा राजे ने कहा, ऐतिहासिक गलती सुधारी
अनुच्छेद 370 पर वसुंधरा राजे ने कहा, ऐतिहासिक गलती सुधारी

जयपुर, जेएनएन। अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर राजस्थान में जश्न का माहौल दिखा। भाजपा नेताओं, विधायकों ने ही नहीं निर्दलीय और बसपा के विधायक भी केंद्र सरकार के इस निर्णय से बहुत खुश नजर आए। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि एक ऐतिहासिक गलती हमने सुधार ली है।

loksabha election banner

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की घोषणा के बाद राजस्थान में जयपुर, कोटा, सीकर, अलवर सहित विभिन्न शहरों में लोागें ने एक-दूसरेे को मिठाई खिला कर खुशी का इजहार किया। सीमावर्ती क्षेत्रों में भी जश्न का माहौल दिखा। कई जगह लोगों ने आतिशबाजी भी की। वहीं, राजस्थान के नेताओ ने भी इस फैसले पर खुशी जाहिर की।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त करने में 65 साल लग गए, लेकिन इस ऐतिहासिक गलती को आज सही किया गया है। राजे ने कहा कि घाटी के लोगों को उनकी स्वतंत्रता और पहचान लौटाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार। वही, मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का भाजपा विधायकों समेत कई अन्य दलों के विधायकों ने स्वागत किया।

भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग, बिहारीलाल विश्नोई और सतीश पूनिया ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीर का असली विलय अब हुआ है। केंद्र के फैसले से अब कश्मीर में आतंकवाद मिटेगा। विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि भाजपा ने देश से किया वादा निभाया है। अनुच्छेद 370 हटाना जरूरी था। केंद्र सरकार ने राष्ट्र हित में बड़ा कदम उठाया है। विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि हिंदुओं को कश्मीर से पलायन करना पड़ा था। उनके लिए न्याय के प्रतीक के रूप में आज का दिन इतिहास में अमिट रहेगा। केंद्र सरकार इसके लिए बधाई की पात्र है।

विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि आज से जम्मू-कश्मीर का भारत में शत-प्रतिशत विलय हुआ है। लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाना राष्ट्रहित में बड़ा कदम है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का बसपा विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने भी स्वागत करते हुए कहा कि वे केंद्र के इस फैसले का स्वागत करते हैं। वहीं, निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.