Move to Jagran APP

राहुल के ' मैं गांधी हूॅ वीर सावरकर नहीं ' बयान पर देवनानी का पलटवार

पूर्व शिक्षा मंत्री राजस्थान एवं उत्तर विधानसभा विधायक वासुदेव देवनानी ने राहुल गांधी के बयान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि सावरकर बनने के लिए वीर बनना पड़ता हैै।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 09:22 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 09:22 AM (IST)
राहुल के ' मैं गांधी हूॅ वीर सावरकर नहीं ' बयान पर देवनानी का पलटवार
राहुल के ' मैं गांधी हूॅ वीर सावरकर नहीं ' बयान पर देवनानी का पलटवार

अजमेर, जेएनएन। ' मैं गांधी हूॅ वीर सावरकर नहीं ' वाले बयान पर पूर्व शिक्षा मंत्री राजस्थान एवं उत्तर विधानसभा विधायक वासुदेव देवनानी ने राहुल गांधी पर बयानी प्रहार किया है। देवनानी ने कहा कि जो कभी कष्ट नहीं झेला हो, राष्ट्रहित में एक दिन जेल नहीं गया हो वह क्रांतिकारी सावरकर कैसे बन सकता है? सावरकर  बनने के लिए वीर बनना पड़ता हैै। राष्ट्र के लिए दो बार कालापानी की सजा काटनी पड़ती है। कई राते जेल में रहकर हड्डियां गलानी पड़ती है जो राहुल गांधी के लिए इस जन्म तो दूर तीन जन्म में भी संभव नहीं है।

loksabha election banner

देवनानी ने कहा कि वीर सावरकर पर बचकाने बयान देकर राहुल ने न केवल विश्व पटल पर भारत की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है बल्कि वीर सावरकर जैसे महामपुरुष में श्रद्धा रखने वाले 130 करोड़ भारत की देशभक्त जनता के दिलों को ठेस पहुंचाया का काम है जो कभी क्षम्य नहीं किया जाएगा। इस अपमान का बदला जनता समय आने पर निश्चित रूप से लेगी।        

देवनानी ने कहा कि राहुल गांधी सच्चे महात्मा गांधी भी नहीं है अगर वे गांधी होते तो मंच से वीर सावरकर जैसे महान क्रांतिकारी पर ऐसे बचकाना बयान नहीं देते। अगर महात्मा गांधी आज जिन्दा होते तो शायद राहुल को ' मैं गांधी हूॅ वीर सावरकर नहीं '  जैसे बयान पर माफ नहीं करते। महात्मा गांधी स्वयं बयान पर माफी मांगते। 

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को मोदी सरकार पर जमकर हल्ला बोला और कहा कि मैं मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। मैंने जो कहा वह सच कहा। मेरा नाम राहुल गांधी है, वीर सावरकर नहीं। राहुल गांधी का सावरकर का नाम लिये जाने पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल हजार जन्म लेने पर भी वीर सावरकर की बराबरी नहीं कर सकते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.