जोधपुर, रंजन दवे। जोधपुर में कुछ आईपीएल मैच करवाने की मंशा है, इसको लेकर बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का अवलोकन करने पहुचे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि आरसीए व जेडीए के बीच एमओयू को लेकर सरकार से बात की जायेगी।

जोधपुर का ये स्टेडियम उत्तर भारत का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम है। लेकिन देखरेख के अभाव में ये केवल ढांचा रह गया है। इसको सुधारने पर यहां आईपीएल मैच हो सकेंगे। इसको लेकर जेडीए के अधिकारियों को कहा गया है।वैभव ने कहा कि सेवानिवृत यूडीएच के प्रमुख सचिव जी . एस , संधु को आरसीए में विशेषाधिकारी लगाया गया है , उनकी देखरेख में यहां बरकतुल्लाह स्टेडियम का विकास किया जाएगा, जिससे कि समय रहते कार्य पूरा हो सके और जोधपुर को आईपीएल मैच मिल सके।

उन्होंने अधिकारियों को स्टेडियम में आऊटफल्ड विकेट और पैवेलियन को तैयार करने को कहा है।बरकतुल्लाह स्टेडियम दर्शक दीर्घा अंतरराष्ट्रीय मैचों के हिसाब तैयार करवाने के साथ साथ ड्रेसिंग रूम को भी ठीक करवाने की जरूरत बताई।

वैभव ने कहा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और जेडीए में एमओयू होने के बाद यहां सिर्फ क्रिकेट स्टेडियम की गतिविधिया होगी। वैभव ने कहा कि सरकार व आरसीए मिलकर ही इस स्टेडियम को सधारने का प्रयास किए जाएंगे। विजिट में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित जेडीए आयुक्त के अलावा राजस्थान रॉयल्स उपाध्यक्ष राजीव खन्ना भी साथ रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021