Move to Jagran APP

Diwali: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बीएसएफ जवानों संग मनाई दिवाली

Diwali. राजस्थान के जैसलमेर में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बीएसएफ जवानों संग दिवाली मनाई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 06:14 PM (IST)
Diwali: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बीएसएफ जवानों संग मनाई दिवाली
Diwali: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बीएसएफ जवानों संग मनाई दिवाली

जागरण संवाददाता, जयपुर। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर जिले की बीएसएफ सीमा चौकी पर पहुंचे। चौधरी ने यहां बीएसएफ की रायथनवाला सीमा चौकी पर जवानों को मिठाई खिलाने के साथ ही दिवाली की शुभकामना दी। चौधरी के साथ भाजपा पदाधिकारी भी थे।

loksabha election banner

चौधरी ने कहा कि देश की सीमा पर तैनात अंग्रिम पंक्ति के बीएसएफ के जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने यहां आया हूं। बीएसएफ के जवानों का त्याग बहुत बड़ा है। एक तरफ जहां लोग अपने परिवार के साथ दिवाली मना रहे है, वहीं जवान सीमा पर हमारी रक्षा कर रहे हैं। बीएसएफ के कमांडरों के साथ चर्चा कर चौधरी ने उनकी समस्याओं को समझा।

उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान कराया जाएगा। चौधरी ने बताया कि वे अब नियमित रूप से जवानों से मिलते आते रहेंगे।

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा

भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को देखते हुए केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद राजस्थान में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर और श्रीगंगानगर जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बीएसएफ के जवानों के साथ स्थानीय पुलिस भी चौकस है। सीमा से सटे गांवों में किसी भी अनजान व्यक्ति के नजर आने पर बीएसएफ की सीमा चौकी अथवा पुलिस स्टेशन पर सूचना देने के लिए ग्रामीणों को समझाया जा रहा है। सीमा से सटे एयरबेस पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। जयपुर और अजमेर में भी सुरक्षा बंदोबस्त कड़े किए गए हैं।

जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे के साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादी वर्दी में जवान तैनात किए गए हैं। अजमेर के दरगाह बाजार एवं पुष्कर में पहले से अधिक संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रत्येक जिले में होटल और गेस्ट हाउस में ठहरने वालों की जांच के साथ ही बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। पड़ोसी राज्यों से लगती हुई सीमा पर नाकेबंदी करने के साथ ही पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है। संदिग्ध व्यक्तियों और गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े किए गए हैं। शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए थानों के साथ ही आरएसी, हाड़ी रानी बटालियन, क्यूआरटी और होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं। सभी पुलिस अधिकारियों को गश्त करने के सख्त निर्देश हैं। सीसीटीवी कैमरों से भी पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.