Move to Jagran APP

Rajasthan: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले-देश में लोकतंत्र, पर कांग्रेस में नहीं

Rajasthan जोधपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर से जुड़े सवाल पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बेहतर होता कांग्रेस इस बात की चिंता करती कि चार साल पहले प्रदेश के नौ लाख किसानों से किया संपूर्ण कर्जमाफी का वादा क्यों पूरा नहीं हुआ?

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 03:04 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 03:04 PM (IST)
Rajasthan: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले-देश में लोकतंत्र, पर कांग्रेस में नहीं
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले-देश में लोकतंत्र, पर कांग्रेस में नहीं। फोटो जागरण

जोधपुर, संवाद सूत्र। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि देश में लोकतंत्र आया है पर कांग्रेस में नहीं। वो अभी भी गांधी परिवार से बाहर नहीं निकली है। पार्टी इसी तरह से डूबती रही तो थोड़े दिन बाद में वह यह घोषणा करेगी कि राजतंत्र में जिस तरह पीढ़ी परंपरा चलती थी, उसी तरह से नेहरू व गांधी परिवार को मान लिया जाए। कांग्रेस के चिंतन शिविर में बैलेट पेपर से चुनाव कराने की घोषणा पर केंद्रीय मंत्री बोले, थोड़े साल इसी तरह की परिस्थितियां रहीं तो वो 16वीं शताब्दी में जिस तरह का शासन होता था, वहां चले जाएंगे। जोधपुर में सोमवार को मीडिया से बातचीत में कांग्रेस के चिंतन शिविर से जुड़े सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेहतर होता कांग्रेस इस बात की चिंता करती कि चार साल पहले प्रदेश के नौ लाख किसानों से किया संपूर्ण कर्जमाफी का वादा क्यों पूरा नहीं हुआ? राजस्थान नारी सम्मान के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध था, बच्चियों से दरिंदगी का केंद्र राजस्थान को कैसे बना दिया? कानून-व्यवस्था की विफलता से लेकर सरेआम हत्याओं का केंद्र राजस्थान को कैसे बना दिया?

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि आज अखबार की सुर्खियों में है कि किस तरह से पूनिया को सरेआम कांग्रेस सरकार में शामिल मुख्य सचेतक के कहने पर गोली मार दी गई। मंत्री पुत्र के कार्य अखबार की सुर्खियों से हटे नहीं हैं। विधायकों के आचरण और व्यवहार के समाचार सुर्खियों में हैं। चिंतन शिविर में इस पर चिंता करते की कांग्रेस बेलगाम क्यों हुई है? जो नेता बेलगाम हुए हैं? उनका आचरण-व्यवहार क्या है? उनका चाल, चलन और चरित्र क्या है? तो शायद लोग कांग्रेस पार्टी पर विश्वास करते। अब जब विश्वास खो रहा है, तब यात्राएं निकालने की नौटंकी से जनता साथ आने वाली नहीं है।

ढूंढने पर नहीं मिलते कांग्रेस सदस्य

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सब जगह भाजपा और संघ के लोग होने की बात पर शेखावत ने कहा कि भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नेटवर्क देश में सब जगह है, यही कांग्रेस की दुविधा और कष्ट है, जो अप्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी केवल दो प्रदेशों और गिनी-चुनी जगहों पर बची है। ढूंढने पर भी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य नहीं मिलते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री को ऐसा लगता होगा कि देश में सब जगह भाजपा और संघ के लोग हैं।

समाज देख और समझ रहा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसे प्रदेश, जहां कांग्रेस के लिए थोड़ी भी संभावना बची है, वही दंगा हो रहा है। ऐसे प्रदेश जहां कांग्रेस से एक मजहब विशेष का मतदाता छिटक गया, वहां कांग्रेस शून्य हो गई है। उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत पूरी सीरीज देखी जा सकती है। जहां मुस्लिम मतदाता ने कांग्रेस को छोड़ दिया, वहां कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त हो गया। अपना वजूद बनाए रखने और मुस्लिम मतदाताओं को जोड़े रखने के लिए पिछले दरवाजे से इस तरह के दंगे कराना, यह कांग्रेस की रीति है। मुख्यमंत्री जी अपनी बातों और बयानों से इन सब पर पर्दा डालने की कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन समाज देख और समझ रहा है।

सीबीआइ जांच करा लें मुख्यमंत्री

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री जी एक चिट्ठी लिखकर भेज दें कि करौली, भरतपुर, भीलवाड़ा और जोधपुर दंगों की सीबीआइ जांच करें। उनको सरकार और संविधान ने यह ताकत दी है। मुख्यमंत्री जी जांच से डरिए मत और पर्दा डालने की कोशिश मत करिए, क्योंकि करौली, जोधपुर में जो हुआ, वो सबने देखा। शेखावत ने तंज कसा कि पहले जैसे टेप रिकार्डर में कैसेट अटक जाता था तो वो एक ही बात बोलता रहता था, वैसे ही मुख्यमंत्री का टेप भी अटक गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.