Move to Jagran APP

Udaipur Crime : मरते दम तक नहीं छीनने दिए कंपनी के 30 लाख, हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

Udaipur Crime शहर के पंचवटी स्थित एक्सिस बैंक के बाहर लूट एवं हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को गिऱफ्तार किया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 09:04 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 09:04 PM (IST)
Udaipur Crime : मरते दम तक नहीं छीनने दिए कंपनी के 30 लाख, हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार
Udaipur Crime : मरते दम तक नहीं छीनने दिए कंपनी के 30 लाख, हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, उदयपुर। शहर के पंचवटी स्थित एक्सिस बैंक के बाहर लूट एवं हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को गिऱफ्तार किया है। इस बात में सामने आई कि आरोपियों ने लूट के लिए युवक को चाकू घोंप दिया था लेकिन उसने मरते दम तक बैग नहीं छोड़ा और बैंक में घुसने में सफल रहा। जिसके बाद वह भाग निकले।

loksabha election banner

कंपनी का कलेक्शन जमा कराने आया था

पुलिस ने बताया कि फ्लिपकार्ट कंपनी के लिए काम करने वाला युवक अमित सांखला सोमवार को कंपनी का कलेक्शन जमा कराने के लिए एक्सिस बैंक आया था। उसके पास तीस लाख तीन सौ रुपये थे। 

तीन युवकों ने घेरा, बैग छीनने की कोशिश 

बैंक के बाहर जैसे ही वह बाइक से उतरा तो उसे तीन युवकों ने घेरा तथा उससे बैग छीनने की कोशिश की। उसने बैग नहीं छोड़ा तो एक युवक ने उसके पेट में चाकू घोंप दिया। 

बैंककर्मियों ने लहूलुहान हालत में युवक देखा 

इसके बाद भी वह तीनों से जूझता हुआ बैंक में रुपयों से भरा बैग लेकर घुसने में सफल रहा। बैंककर्मियों ने लहूलुहान युवक को देखा तो तुरंत पुलिस को फोन किया। इससे पहले युवक ने कलेक्शन के पैसे बैंककर्मी को जमा करने के लिए सौंप दिए थे। 

हाथीपोल पुलिस ने एमबी अस्पताल पहुंचाया

हाथीपोल थाना पुलिस ने युवक को तत्काल एमबी अस्पताल पहुंचाया, जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस को हमलावरों के फुटेज मिले थे। जिसके आधार पर बुधवार को पुलिस ने दिनेश उर्फ पिक्की  मेघवाल,  नवीन उर्फ नानू नाथ और प्रशांत सूद को गिरफ्तार कर लिया। 

तीनों की मंशा लूट थी, जान से मारना नहीं 

तीनों 22 से 28 वर्ष उम्र के हैं। वारदात से पहले उन्होंने अमित की रैकी की थी। उन्होंने बताया कि उनकी मंशा लूट की थी, उसे जान से मारना नहीं चाहते थे। 

पुलिस ने उनसे मोटरसाइकिल जब्त कर ली

उन्होंने बताया कि अमित राइटर सेफ गार्ड कम्पनी (फ्लिप कार्ट) के लिए कलेक्शन की गई राशि जमा कराने का काम करता था और वह जानते थे कि वह हमेशा दस लाख रुपये से अधिक की रकम जमा कराने आता रहता था। पुलिस ने उनसे मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली। 

दिनेश बैग में दो चाकू लेकर बीच में बैठा था

बताया गया कि वारदात के दिन आरोपी नवीन बाइक चला रहा था और दिनेश एक बैग में दो चाकू लेकर बीच में बैठा था, जबकि प्रशांत सबसे पीछे बैठा था। 

चाकू बरामद, पैसों की तंगी के लिए परेशान थे 

पुलिस ने आरोपियों से चाकू भी बरामद कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि वह पैसों की तंगी को लेकर बेहद परेशान थे और पहली बार लूट की योजना बनाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.