Move to Jagran APP

Rajasthan: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह एवं पुलिस निरीक्षक विष्णु खत्री के खिलाफ दो करोड़ के रिश्वत केस में FIR

उच्च अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांगने के मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह एवं पुलिस निरीक्षक विष्णु खत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 10:44 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 10:44 PM (IST)
Rajasthan: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह एवं पुलिस निरीक्षक विष्णु खत्री के खिलाफ दो करोड़ के रिश्वत केस में FIR
Rajasthan: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह एवं पुलिस निरीक्षक विष्णु खत्री के खिलाफ दो करोड़ के रिश्वत केस में FIR

जागरण संवाददाता, जयपुर! राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) में उच्च अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांगने के मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह एवं पुलिस निरीक्षक विष्णु खत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज हुई थी, जिसकी प्रारंभिक जांच के बाद मामला दर्ज किया गया है । 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार एक शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट दी कि उसकी एक क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी है । यह सोसायटी अपने सदस्यों से डिपॉजिट लेने और लोन देने का काम करती है। सोसायटी के खिलाफ एक शिकायत पर एसओजी के पुलिस निरीक्षक विष्णु खत्री और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल के पास जांच का जिम्मा है। 

इस मामले में जांच समाप्त करने और मामला दर्ज नहीं करने के एवज में इन लोगों ने अपने लिए और एसओजी में उच्च अधिकारियों के लिए दो करोड़ की रिश्वत मांगी है। ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पीड़ित का आरोप है कि उससे 2 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी गई और पहली किस्त के रूप में 30 लाख रुपए देने को कहा गया । शिकायत मिलने के बाद ब्यूरो ने इसका सत्यापन कराया। 

इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यपाल द्वारा एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अनिल पालीवाल के नाम पर रिश्वत की राशि मांगे जाने का आरोप प्रथम दृष्टया सही पाया गया। फिलहाल विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू हो गई है। ब्यूरो ने इस मामले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है । 

सत्यपाल और विष्णु खत्री के खिलाफ अभियोग संख्या 108/ 2020 धारा 7,7ए भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम एवं 120-बी भा.द.स. के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उधर सरकार ने शुक्रवार शाम को पालीवाल का तबादला कर दिया। पालीवाल को एसओजी से हटा कर एडीजी-कार्मिक बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.