Move to Jagran APP

Rajasthan: एक लाख का इनामी और 25 साल से फरार अपराधी गिरफ्तार

Criminal Arrested in Rajasthan. राजस्थान में एक लाख का इनामी और 25 साल से फरार अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 04:46 PM (IST)
Rajasthan: एक लाख का इनामी और 25 साल से फरार अपराधी गिरफ्तार
Rajasthan: एक लाख का इनामी और 25 साल से फरार अपराधी गिरफ्तार

जयपुर, जेएनएन। Criminal Arrested in Rajasthan. राजस्थान पुलिस को सोमवार को दो बड़ी सफलता मिली। अलवर पुलिस ने एक लाख रुपये के ईनाम वाला शातिर अपराधी पकड़ लिया है। वहीं, जयपुर पुलिस ने 25 साल पहले फरार हुए एक अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

loksabha election banner

अलवर में पुलिस ने अपराधी अरशद मेव को गिरफ्तार कर लिया। अशरद पर विभिन्न राज्यों की तरफ से एक लाख रुपये का इनाम घोषित हैं और राज्य के 20 बड़े अपराधियों की सूची में शामिल है। अरशद भरतपुर जिले के गदरवास गांव का रहने वाला है और उसे उसके गांव से ही गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को उसके गांव में ही होने की सूचना मिली थी। पुलिस तीन दिन तक भेष बदल कर उसके गांव की पास की पहाड़ी पर मौके का इंतजार करती रही। मौका मिलने पर रविवार रात को गांव पहुंची और गांव वालों के काफी विरोध के बाद उसे पकड़ा जा सका। पुलिस ने मौके से एक कट्टा और 20 राउंड गोलियों का बेल्ट जब्त किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अरशद पर राजस्थान में 50 हजार, उत्तर प्रदेश में 30 हजार और हरियाणा में 20 हजार रुपये, इस तरह कुल एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। अरशद के खिलाफ लूट, डकैती, वाहन चोरी, भैंस चोरी, गोतस्करी और फायरिंग जैसे 40 से भी ज्यादा गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह इन मामलों में कभी भी पुलिस के हाथ नहीं आया।

वहीं, जयपुर पुलिस को 25 साल से फरार एक अपराधी को पकडने में सफलता मिली है। शहर की गलतागेट थाना पुलिस ने एक बेकरी शॉप से 25 साल पुराने एक चोरी के मामले में वांछित चल रहे आरोपित साने आलम को गिरफ्तार किया है। उसने 1995 में दोस्तों के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद नकदी और जेवर लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने उस पर 2 हजार रुपये इनाम भी रखा था। साने आलम शिकोहाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और चोरी के बाद से राजस्थान के कोटा जिले में गांधी नगर डीसीएम, उद्योग नगर में फरारी काट रहा था। इस दौरान उसने दर्जी की दुकान कर ली और शादी कर के सात बच्चे पैदा कर लिए।

पुलिस ने बताया कि साने आलम ने बेकरी पर काम करने वाले माजिद और इस्तयाक के साथ मिल कर चोरी की थी। पुलिस ने माजिद और इस्तयाक को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन साने आलम का पिछले 25 साल में पता नहीं चला। हाल ही फरार वारंटियों की तलाश के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत एक टीम को साने आलम की तलाश में उत्तर प्रदेश भेजा गया। वहां पुलिस टीम को पता चला कि साने आलम की बहन जयपुर में रहती है। तब पुलिस टीम ने साले आलम के बारे में उसकी बहन से पता किया तो उसने इन्कार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने साने आलम के भाई नूर मोहम्मद से गहनता से पूछताछ की, तब उसने वांटेड साने आलम के कोटा में रहने का खुलासा किया। इस पर पुलिस टीम ने वहां पहुंचकर साने आलम को पकड़ा और उसे जयपुर ले आई। 

यह भी पढ़ेंः आदतन अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने बनाई नई योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.