Move to Jagran APP

Rajasthan: 3.30 करोड़ के नशीले पदार्थों सहित दो गिरफ्तार

Arrested In Rajasthan राजस्थान में पुलिस ने 3.30 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से 1.280 किलोग्राम ब्राउन शुगर 475 ग्राम अफीम 25 एलएसडी स्ट्रिप्स और 32 ग्राम पन्नी रोल जब्त किए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 02:43 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 02:43 PM (IST)
Rajasthan: 3.30 करोड़ के नशीले पदार्थों सहित दो गिरफ्तार
राजस्थान पुलिस ने नशीले पदार्थों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर, एएनआइ। Arrested In Rajasthan: राजस्थान पुलिस ने बुधवार को 3.30 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 1.280 किलोग्राम ब्राउन शुगर, 475 ग्राम अफीम, 25 एलएसडी स्ट्रिप्स और 32 ग्राम पन्नी रोल जब्त किए गए। साथ ही, तीन मोबाइल फोन, तीन मोटरसाइकिल और तीन मशीनें भी मिली हैं। दोनों आरोपितों की पहचान राजू राम और सुनील कुमार के रूप में हुई है। दोनों राजस्थान के रहने वाले हैं। इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में मंगलवार को आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई कर अवैध शराब बरामद की थी। आबकारी विभाग की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 79 पर भीलवाड़ा बाइपास पर यह कार्रवाई की।

loksabha election banner

टीम ने नगालैंड के एक कंटेनर में ले जाई जा रही एक करोड़ रुपये की 1325 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। टीम ने रोकने का प्रयास किया तो कंटेनर के ड्राइवर ने नाकाबंदी तोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने डेढ़ किलोमीटर तक पीछा कर कंटेनर को पकड़ लिया। ड्राइवर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। पकड़ी गई शराब हरियाणा निर्मित बताई जा रही है, जो सिर्फ वहीं पर बेचने के लिए अधिकृत थी। जिला आबकारी अधिकारी मुकेश देवपुरा ने बताया कि पकड़ी गई शराब में कई महंगे ब्रांड शामिल हैं। माना जा रहा है कि शराब को इस माह के अंत में प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए लाई गई थी। भीलवाड़ा जिले की भी 125 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के चुनाव होने वाले हैं। इसी कारण आबकारी आयुक्त ने नाकेबंदी के निर्देश दे रखे हैं। प्रदेश में होने वाली पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की 1003 ग्राम पंचायतों के लिए 19 सितंबर से नामांकन दाखिल करने के साथ ही चुनाव प्रचार तेज हो गया है। पंच-सरपंच का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों व उनके समर्थकों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंच-सरपंच के चुनाव के लिए कोविड-19 के बचाव के संबंध में गाइडलाइन जारी की है।

230 किलो गांजा बरामद

अलवर जिले के भिवाड़ी में पुलिस ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए चार गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इनके पास से 25 लाख की कीमत का 230 किलो गांजा बरामद किया है। पकड़े गए चारों लोग यह गांजा ओडिशा से भिवाड़ी लेकर आए थे। पुलिस थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह को मुखबीर से सूचना मिली कि हरियाणा के नूंह की तरफ से एक ट्रक में छुपाकर गांजा लाया जा रहा रहा है। इस पर पुलिस ने नाकेबंदी कराई। ट्रक चालक ने पुलिसकर्मियों को देखकर गति तेज कर दी, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर ट्रक को रोक दिया। तलाशी में गांजा बरामद हुआ,पुलिस आरोपतों से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.