अजमेर, जेएनएन। arrested in Fraud. अलवरगेट पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के साथ धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने सोमवार को एक पाकिस्तानी युवक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी युवक काफी समय से दिल्ली में रह रहा था।

पुलिस ने सोमवार को दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने तीन दिन के रिमांड पर सौंपा है। पुलिस को अंदेशा है कि इन आरोपियों से धोखाधड़ी के विभिन्न मामले सामने आएंगे। पुलिस ने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में राजेश उर्फ हकला पुत्र मोहम्मद रफीक बैरवा निवासी मकान नंबर सी 423 शिव विहार जेजे कॉलोनी उत्तम नगर पुलिस थाना उत्तम नगर पश्चिम दिल्ली व जगजीत सिंह पुत्र स्वं अरनाम सिंह जाति सिख उम्र 33 साल निवासी भाई जोगा सिंह गुरुद्वारा के पास जुगनशाह मोहल्ला पुलिस थाना शाहकाबुल, जिला पेशावर पाकिस्तान हालस किरायेदार मकान नंबर 24/64 फस्ट फ्लोर सेन्ट्रल हॉस्पिटल के पास, तिलक नगर पुलिस थाना, तिलक नगर वेस्ट तथा दिल्ली निवासी राजेंद्र गुप्ता को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पता चला कि धोखाधड़ी करवाने वाला पाकिस्तान के पेशावर निवासी जोगा सिंह उर्फ जगजीत सिंह है, जगजीत सिंह के खिलाफ पूर्व में कई धोखाधड़ी के मामले में दर्ज हैं।

अलवरगेट थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि आरोपित अन्य व्यक्तियों के नाम से सिम का प्रयोग कर भोली-भाली जनता को कॉल कर साथ में व्यापार करने के नाम पर कपड़ा, माल विदेश में एक्सपोर्ट कर अकांउट में रुपये मंगवाने के नाम पर अन्य व्यक्तियों के अकांउट का यूज कर स्वयं एटीएम से रुपये निकालकर धोखाधड़ी करते हैं।

अलवरगेट पुलिस थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि गत 27 अगस्त,  2019 को अंकुर दत्ता पुत्र राजेन्द्र दत्ता एमडी कॉलोनी, गांधीनगर, मदार निवासी ने थाने में पेश होकर एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने उक्त मामले में धारा 420 के तहत दर्ज करके अनुसंधान शुरू किया, जहां पुलिस ने अधीक्षक कुवंर राष्ट्रदीप सिंह के आदेशानुसार एएसपी नारायण टोग्स व आईपीएस हर्षवर्धन के निर्देशन में आरोपितों की तलाश की गई।

आरोपित अकाउंट होल्डर राजेश उर्फ हकला ने बताया कि जगजीत सिंह सरदार ने ही उसका अकाउंट खुलवाया था तथा जगजीत सिंह ही उसके अकांउट से लेन-देन करता है तथा उसे कमीशन दे देता है। जिस पर जगजीत सिंह की तलाश करके उसे दस्तयाब कर पूछताछ की, जहां आरोपित ने उक्त वारदात को अंजाम देना कुबूल किया। पुलिस ने प्रार्थी के 60 हजार रुपये आरोपित राजेश को अपने अकांउट से प्राप्त हुए हैं। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप