Move to Jagran APP

Rajasthan: कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत पर नेताओं के बीच चल रहा ट्वीट युद्ध

Newborns Death in Kota Hospital. कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौतों के बीच नेताओं के बीच ट्वीट युद्ध चल रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 05:45 PM (IST)
Rajasthan: कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत पर नेताओं के बीच चल रहा ट्वीट युद्ध
Rajasthan: कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत पर नेताओं के बीच चल रहा ट्वीट युद्ध

जयपुर, जेएनएन। Newborns Death in Kota Hospital. राजस्थान में कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौतों के बीच नेताओं के बीच ट्वीट युद्ध चल रहा है। सरकार के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कोटा के दौरे पर जाने से पहले पिछले पांच साल में अस्पताल में बच्चों की मौतों का आंकड़ा जारी किया तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने लिखा “अभिनंदन जुल्मी सरकार“।

loksabha election banner

कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत सियासत का बड़ा केंद्र बन गई है। शुक्रवार को यहां चिकित्सा मंत्री रधु शर्मा का दौरा हुआ। इससे पहले रघु शर्मा ने एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट कर पूर्व भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने ट्वीट के जरिए कोटा के जेके लॉन अस्पताल में गत छह वर्षों में हुई बच्चों की मौत के आंकड़े जारी कर कहा कि राज्य में सर्वप्रथम बच्चों की आईसीयू की स्थापना हमारी सरकार यानी कांग्रेस सरकार ने 2003 में की थी। वहीं, कोटा में भी बच्चों के आईसीयू की स्थापना कांग्रेस सरकार ने 2011 में की थी।

डॉ. रघु शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा की जेके लॉन अस्पताल कोटा में बीमार शिशुओं की हुई मृत्यु पर सरकार संवेदनशील है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। निरोगी राजस्थान हमारी प्राथमिकता है। केंद्र सरकार के द्वारा निशुल्क दवा योजना की रैंकिंग में राजस्थान लगातार कुछ महीनों से देश में प्रथम रहा है, जिससे यह पता चलता है कि राजस्थान में चिकित्सा सेवाएं बेहतर हुई है। डॉ. रघु शर्मा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक तुलनात्मक सीट के जरिए पिछले छह साल के शिशु दर के आंकड़े जारी किए हैं।

2015 में 1260 बच्चों की हुई थी मौत

इसके मुताबिक कोटा के जेके लॉन में 2014 में 1198 बच्चों की मौत हुई थी। 2015 में यह आंकड़ा बढ़कर 1260 तक पहुंच गया, वहीं 2016 में वहां 1193 बच्चों की मौत हुई है तो 2017 में 1027, 2018 में 1008 और 2019 में यह आंकड़ा घटकर 963 रह गया है। डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के पांच बरसों के मुकाबले एक साल में कांग्रेस सरकार ने शिशु मृत्यु दर के आंकड़ों में कमी की है।

वहीं, शुक्रवार को शर्मा के कोटा पहुंचने से पहले राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा है “अभिनंदन जुल्मी सरकार“। सतीश पूनिया ने कोटा में बच्चों की मौत पर राज्य की कांग्रेस सरकार के रवैए को आश्चर्यजनक, अफसोसजनक और शर्मनाक बताया और कहा कि बेहतर होता मौत के आंकड़ों की प्रतिस्पर्धा के बजाय तत्काल कार्रवाई की जाती। प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता कहां होती है। ट्वीट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को संबोधित करते हुए लिखा गया कि गहलोत साहब आप के मंत्री 20 दिन बाद पहुंच रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः कोटा के अस्पताल में 34 दिन में 105 बच्चों की मौत, मंत्रियों के स्वागत के लिए बिछाया ग्रीन कारपेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.