Move to Jagran APP

राजस्थान के परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे पर साइकिल चलाकर अपने दफ्तर पहुंचे परिवहन मंत्री

राजस्थान के परिवहन विभाग में सोमवार को नो व्हीकल डे था। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और परिवहन आयुक्त राजेश यादव बिना सरकारी कार के अपने दफ्तर पहुंचे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:59 AM (IST)
राजस्थान के परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे पर साइकिल चलाकर अपने दफ्तर पहुंचे परिवहन मंत्री
राजस्थान के परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे पर साइकिल चलाकर अपने दफ्तर पहुंचे परिवहन मंत्री

जयपुर, जागरण संवाददाता। No vehicle day परिवहन विभाग ने प्रत्येक माह के पहले कार्यदिवस को ‘नो व्हीकल डे’ घोषित कर रखा है। राजस्थान के परिवहन विभाग मेंसोमवार को नो व्हीकल डे था। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और परिवहन आयुक्त राजेश यादव बिना सरकारी कार के अपने दफ्तर पहुंचे। खाचरियावास सिविल लाइंस स्थित अपने आवास से साइकिल चलाकर सचिवालय में अपने दफ्तर पहुंचे। उनके साथ उनकी निजी स्टाफ भी साइकिल चलाकर ही दफ्तर पहुंचा।

prime article banner

वहीं परिवहन आयुक्त राजेश यादव नो व्हीकल डे पर ऑटो रिक्शा से परिवहन भवन स्थित अपने दफ्तर पहुंचे। खाचरियावास ने कहा कि बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए यह तय किया गया है कि परिवहन विभाग में सप्ताह में एक दिन नो व्हीकल डे होगा। इस दिन मंत्री से लेकर चतुर्थश्रेणी कर्मचारी तक अपने वाहन से दफ्तर नहीं जाएंगे। सभी लोग या तो साइकिल से या फिर सार्वजनिक परिवहन के साधानों से दफ्तर जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि परिवहन एवं रोड़वेज विभाग के करीब 20 हजार अधिकारी और कर्मचारी नो व्हीकल डे का पालन नियमित रूप से कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग ने प्रत्येक माह के पहले कार्यदिवस को ‘नो व्हीकल डे’ घोषित कर रखा है और इसी कड़ी में सोमवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास साईकिल और परिवहन आयुक्त राजेश यादव ई-रिक्शा से अपने निवास से सचिवालय गए। पिछले माह से परिवहन विभाग ने नो व्हीकल डे की शुरुआत की थी। आदेशों के तहत सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को सरकारी वाहनों का उपयोग नहीं करना है। कार्मिकों को सार्वजनिक परिवहन के साधनों से पैदल या फिर साईकिल से कार्यालय आने को कहा गया है।

हालांकि परिवहन विभाग के मुख्यालय, रोडवेज मुख्यालय और अधीनस्थ कार्यालयों में बड़ी संख्या में कर्मचारी निजी वाहनों से पहुंचे। इस पर मंत्री ने कहा कि जो कर्मचारी निजी वाहनों से कार्यालय आए हैं, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कर्मचारियों से अपील की कि वह नो व्हीकल डे का पालन करें।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.