उदयपुर, संवाद सूत्र। Accident: राजस्थान में संभाग के प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा थाना क्षेत्र में सेमलिया गांव के समीप सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। उनमें पिता-पुत्र भी शामिल हैं। हादसे में मारे गए लोग एक ही बाइक पर सवार थे। ट्रक को ओवरटेक करते समय एक कार ने बाइक को चपेट में ले लिया। हादसे में जान गंवाने वालों में घंटाली निवासी कालू राम (55), उनका बेटा राहुल (12) और पड़ोसी उदयलाल (52) शामिल हैं। तीनों एक बाइक पर जिले के दिवाक माता मंदिर में दर्शन करने के बाद अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान बांसवाड़ा की ओर से एक कार ने ट्रक को ओवरटेक करते समय उनकी बाइक को टक्कर मार दी थी। हादसे के बाद कार चालक मौके से भाग निकला।

हादसे में बाइक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बाइक कार में अटक गई तथा दस फिट तक घिसटती चली गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा हादसे में मृत कालूराम, राहुल और उदयलाल के शव राजकीय अस्पताल पहुंचाए। उनके गांव के लोगों को हादसे की सूचना मिली तो बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में एकत्र हो गए। आर्थिक मुआवजा की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस ने आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया तो उसके बाद ग्रामीण माने। पोस्टमार्टम के बाद तीनों शव पुलिस ने परिजनों के सुपुर्द कर दिए। सोमवार शाम को तीनों शवों का अंतिम संस्कार उनके गांव लिंबोधा में किया गया। बताया गया कि कालूराम के परिवार में वह अकेला ही कमाने वाला था और हादसे में उसका छोटा बेटे की भी मौत हो गई। इसी तरह उनका पड़ोसी भी परिवार में अकेला कमाने वाला था।  

इधर, जोधपुर संभाग के बाड़मेर जिले के मंडली थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल को उपचार के लिए जोधपुर रेफर किया गया है। हादसे में मारे गए लोग श्रीगंगानगर के निवासी बताए गए हैं। ये लोग बालोतरा में अपनी पुत्री की संतान को देखने के लिए बालोतरा जा रहे थे, तभी सामने से आ रहे ट्रॉले से उनकी कार की टक्कर हो गई। इस बीच, इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दुख जताते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है। पुलिस इस हादसे के हर पहलू की जांच कर रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप