Move to Jagran APP

ATM Loot Case: राजस्थान के जोधपुर में एटीएम लूट मामले में 7.75 लाख रुपये बरामद, तीन गिरफ्तार

ATM Loot Case जोधपुर के बेरू गांव में गत आठ दिन पहले बैंक आफ इंडिया के एटीएम लूट मामले का पुलिस ने सोमवार को खुलासा करते हुए तीन आरोपितों को पकड़ा है। मास्टर माइंड की पहचान हो गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 05:32 PM (IST)
ATM Loot Case: राजस्थान के जोधपुर में एटीएम लूट मामले में 7.75 लाख रुपये बरामद, तीन गिरफ्तार
राजस्थान के जोधपुर में एटीएम लूट मामले में 7.75 लाख रुपये बरामद, तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर शहर के निकटवर्ती बेरू गांव में गत आठ दिन पहले बैंक आफ इंडिया के एटीएम लूट मामले का पुलिस ने सोमवार को खुलासा करते हुए तीन आरोपितों को पकड़ा है। मास्टर माइंड की पहचान हो गई है। अब उसकी तलाश में पुलिस की टीम को लगाया गया है। आरोपितों ने वारदात को अंजाम देकर शेरगढ़-ओसियां के रेतीले धोरों में छुपा दिया। पुलिस इस वारदात में प्रयुक्त बोलेरो और अन्य सामान को बरामद कर लाई है। रातानाडा थानाधिकारी मूल सिंह भाटी की ग्रामीण लोकेशन की जानकारी महत्वपूर्ण रही। इसके साथ ही प्रतापनगर थानाधिकारी सोमकरण, राजाीव गांधी नगर थानधिकारी अनिल यादव आदि भी लगातार ग्रामीण इलाकों को छानते फिरे।

loksabha election banner

पुलिस उपायुक्त पश्चिम दिगंत आनंद ने बताया कि राजीव गांधी नगर हलके में बेरू गांव में बस स्टैंड के नजदीक 12 नवंबर की रात को आरोपित बैंक आफ इंडिया का एटीएम को उखाड़ कर ले गए थे। इसमें 25.72 लाख रुपये थे। बोलेरो में अज्ञात लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। अगले दिन घटना का पता लगने पर पुलिस ने मौका मुआयना के साथ सीसीटीवी फुटेजों को खंगालना शुरू किया। डीसीपी वेस्ट दिगंत आनंद के अनुसार, लुटेरों के शुरू से ही स्थानीय होने का प्रतीत होने पर ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की इन टीमों को 24 घंटें लगाए रखा गया। रातानाडा थानाधिकारी मूलसिंह भाटी जोकि पहले ग्रामीण इलाकों मेें निरीक्षक रह चुके है। उन्हें ग्रामीण इलाकों की अच्छी जानकारी थी। पुलिस की टीमें शेरगढ़ ओसियां, बालेसर तक लुटेरों को ढूंढती रही। आखिरकार एक बदमाश पुलिस के हाथ लगा। तब अन्य की जानकारी होने पर धरपकड़ शुरू की गई। आखिरकार तीन लुटेरों को पकड़ लिया गया।

एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि पकड़े तीनों लुटेरे ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले है। वारदात में छह से सात लोग शरीक थे। मास्टर माइंड हाथ नहीं लगा है। सभी लुटेरों की पहचान कर ली गई है। मास्टर माइंड और अन्य को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें फिर बाहर भेजी जाएगी। पुलिस ने धोरों में छुपाया गया एटीएम को बरामद कर लिया है। लूट के बाद सारी राशि इन लोगों ने आपस में बांट ली थी। इस पर अब 7.75 लाख रुपये बरामद हुए हैं। शेष राशि अन्य बदमाशों के पकड़े जाने पर मिल सकेगी। वारदात में प्रयुक्त बोलेरो भी लाया गया है। साथ ही, लूट में प्रयुक्त सामग्री भी पुलिस ने जब्त की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.