Move to Jagran APP

Rajasthan: नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को गोली से उड़ाने की धमकी, वीडियो वायरल

Rajasthan राजसमंद जिले के एक युवक ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को गोली से मारने की धमकी देते हुए एक वीडियो वायरल किया है जिसमें वह उनके पुतले पर बंदूक से निशाना साधते हुए गोली चला रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 09:22 PM (IST)
Rajasthan: नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को गोली से उड़ाने की धमकी, वीडियो वायरल
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को गोली से उड़ाने की धमकी, वीडियो वायरल। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: महाराणा प्रताप को लेकर दिए विवादित बयान को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा। राजसमंद जिले के एक युवक ने कटारिया को गोली से मारने की धमकी देते हुए एक वीडियो वायरल किया है, जिसमें वह उनके पुतले पर बंदूक से निशाना साधते हुए गोली चला रहा है। इधर, राजसमंद जिले में कटारिया के विरोध में वाहन रैली निकाली गई। इसमें सैकड़ों लोग कारों का काफिला निकालते नजर आए। इधर, उदयपुर में भी सर्व धर्म समाज की बैठक आयोजित हुई, जिसने कटारिया के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए आगामी रविवार को आक्रोश रैली निकाले जाने की घोषणा की है। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी रविवार को सुबह ग्यारह बजे बीएन यूनिवरसिटी से आक्रोश रैली निकाली जाएगी, जो कटारिया के घर पहुंचेगी। वहां उनसे विधायक पद से इस्तीफा देने की मांग की जाएगी।

loksabha election banner

जानें, क्या है मामला

राजस्थान के राजसमंद में उपचुनाव के दौरान प्रचार रैली में भाजपा के दिग्गज नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के महाराणा प्रताप को लेकर विवादित बयान को लेकर भाजपा बैकफुट पर आ गई है। कटारिया के दो बार माफी मांगने और गलती स्वीकारने के बावजूद राजपूत समाज और मेवाड़ के लोग आक्रोशित हैं। मंगलवार को समूचे मेवाड़ में कई जगह कटारिया के पुतले फूंके गए और प्रदर्शन हुए। महाराणा के वंशजों ने भी कटारिया के बयान की निंदा करते हुए मर्यादित भाषा बोलने की सलाह दी है। राजसमंद में आयोजित चुनावी सभा के दौरान कटारिया ने कहा था कि 'हमारे पूर्वज 1000 साल तक लड़े हैं। यह महाराणा प्रताप अभी गया ना। उसे क्या पागल कुत्ते ने काटा था, जो अपनी राजधानी और अपना घर छोड़कर डूंगर-डूंगर रोता फिरा। किसके लिए गया था। कुछ समझ में आता है या नहीं। क्या तुम उस पार्टी के साथ जाओगे।' उनके इस बयान को लेकर मंगलवार को महाराणा प्रताप की जन्म स्थली कुंभलगढ़, राजतिलक स्थल गोगुंदा, रणस्थल हल्दीघाटी, उदयपुर सहित मेवाड़ के कई हिस्सों में कटारिया के खिलाफ राजपूत समाज और मेवाड़ के लोगों ने जमकर गुस्सा निकालते हुए उनके पुतले फूंके। कटारिया के फोटो सड़कों पर चस्पा कर घोड़ों के पांव तले रौंदे गए।

24 घंटे में दो बार मांगी माफी

महाराणा प्रताप पर दिए बयान को लेकर कटारिया ने पिछले 24 घंटे में दो बार सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि महारणा प्रताप को लेकर उनके समझाने का तरीका गलत रहा और आवेश में आकर वह शब्दों का चयन सही नहीं कर पाए। वह इसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में उनसे इस तरह की भूल नहीं होगी। प्रात: स्मरणीय महाराणा प्रताप उनके लिए पहले भी सम्मानित थे, आज भी हैं और भविष्य में सम्मानित रहेंगे।

महाराणा प्रताप के वंशजों ने भी जताई नाराजगी

कटारिया के महाराणा प्रताप पर दिए विवादित बयान को लेकर महाराणा के वंशजों ने भी आपत्ति जताई है। मेवाड़ के पूर्व राजघराने के सदस्य अरविंद सिंह मेवाड़ और लक्ष्यराजसिंह ने कटारिया के बयानों की निंदा करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप के संघर्ष को कोई कलम नहीं रच सकती। महाराणा प्रताप शौर्य और संघर्ष के पर्याय हैं। उनके प्रति भाषा की मर्यादा कैसे भूली जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.