Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया भाभीजी पापड़ का प्रचार, कहा-कोरोना से करेगा बचाव

Bhabi ji Papad बीकानेर से सांसद और केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने भाभीजी नाम के पापड़ का प्रचार करते हुए कहा है कि ये पापड़ कोरोना से जंग लड़ने में मदद करेगा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 10:34 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 10:34 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया भाभीजी पापड़ का प्रचार, कहा-कोरोना से करेगा बचाव
केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया भाभीजी पापड़ का प्रचार, कहा-कोरोना से करेगा बचाव

जयपुर, राज्य ब्यूरो। राजस्थान के बीकानेर से सांसद और केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल इन दिनों अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में है। इस वीडियो में मंत्री मेघवाल बीकानेर में बने भाभीजी नाम के पापड़ का प्रचार करते दिख रहे हैं और यहां तक दावा कर रहे हैं कि यह पापड़ कोरोना वायरस के संकमण से बचाव में कारगर साबित होगा। इसके साथ ही यह पापड़ एंटी बॉडी का काम भी करेगा।

loksabha election banner

 दरअसल यह पापड बीकानेर के गंगाशहर के एक पापड़ निर्माता ने बनाया है वीडियो में मंत्री पापड का प्रचार करते हुए यह दावा कर रहे हैं कि इसमें ऐसी सामग्री है जो कोरोना से लड़ने में मददगार साबित होगी। वीडियो में मंत्री आत्मनिर्भर भारत अभियान की चर्चा करते हुए भी दिखाई दे रहे है और इस प्रयास के लिए पापड़ निर्माता को बधाई भी दे रहे है।

इस बारे में मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि पापड़ निर्माता ने उन्हें बताया कि इसमें वही सारे मसाले और चीजें इस्तेमाल की गई हैं जो कोरोना से बचाव के लिए इस्तेमाल किए जा रहे काढ़े के लिए आयुष मंत्रालय ने बताई है। ऐसे में यह पापड़ यदि काढे की तरह काम करेगा तो गलत क्या है। उधर यह वीडियो चर्चा में आते ही अब मेघवाल को लेकर कई तरह के मीम और संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है और मंत्री को ट्रोल भी किया जा रहा है।

 गौरतलब है कि मेघवाल जी के पापड़ लॉन्चिंग वीडियो को देखकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है।  किसी ने कहा है कि दुनियाभर के वैज्ञानिक अब तक कोरोना का इलाज नहीं ढूंढ पाये लेकिन मेघवाल जी ने ढ़ूंढ लिया है। हालांकि कोरोना से बचाव के लिए नेताओं के द़वारा ये सुझाव पहली बार नहीं दिये गये हैं। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल के एक नेता ने गोबर खाने का सुझाव दिया था जिस पर लोगों ने जमकर चुटकियां ली थी और मजेदार कमेंटस किये थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.