Move to Jagran APP

मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर अपने बेटे, बहू और बेटी को चुनाव मैदान में उतारा

- राजस्थान के 6 जिलो में जिला परिषद व पंचायत चुनाव के टिकट तय। निर्दलीय विधायकों के रिश्तेदारों को भी मिले कांग्रेस के टिकट। पहले चरण का मतदान 26 दूसरे चरण का 29 अगस्त और तीसरे चरण का मतदान 1 सितंबर व परिणाम 4 सितंबर को घोषित किए जाएंगे ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 08:23 PM (IST)
मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर अपने बेटे, बहू और बेटी को चुनाव मैदान में उतारा
रिश्तेदारों को टिकट दिए जाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया ।

 जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान के 6 जिलों में हो रहे जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में मंत्रियों व विधायकों ने अपने बेटे-बहू एवं अन्य रिश्तेदारों को टिकट दिलवाएं है । रिश्तेदारों को टिकट दिए जाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । कांग्रेस आलाकमान तक टिकट वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पहुंचाई गई है। कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने विधायकों की सिफारिश पर टिकट तय करने को लेकर गाइडलाइन तय की थी । इसी का लाभ उठाकर मंत्रियों और विधायकों ने कार्यकता्रओं को दरकिनार कर अपने रिश्तेदारों को चुनाव मैदान में उतार दिया।

loksabha election banner

निर्दलीय विधायकों के रिश्तेदारों को भी मिले कांग्रेस के टिकट

जानकारी के अनुसार गृह राज्यमंत्री भजन लाल जाटव ने भरतपुर जिले में अपनी बेटी सुमन और बहू साक्षी को पंचायत समिति सदस्य के लिए टिकट पर दिलवाया है । कांमा से कांग्रेस विधायक जाहिदा ने अपने परिवार में तीन टिकट दिलवाए हैं । जाहिदा ने अपनी बेटी डॉ.शहनाज,बेटे साजिद खान और देवरानी साहिरा को पंचायत समिति सदस्य के टिकट अलग-अलग वार्डों से दिलवाए हैं। इसी तरह नदबई सीट से विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने अपने बेटे हिंमाशु को पंचायत समिति सदस्य के का टिकट दिलवाया है । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विश्वस्त निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने कांग्रेस के टिकट पर अपने बेटे विकास को जयपुर जिला परिषद सदस्य व बहू रूपाली को पंचायत समिति सदस्य के लिए चुनाव मैदान में उतारा है ।

पहले, दूसरे व तीसरे चरण का मतदान 26, 29 व एक सितंबर को

सीएम के ही खास पूर्व सांसद बद्री जाखड़ ने अपनी बेटी मुन्नी देवी को पाली जिला परिषद सदस्य व पोत्री सोनिया को पंचायत समिति सदस्य,विधायक दिव्या मदेरणा ने अपनी म ां लीला मदेरणा को जिला परिषद सदस्य का टिकट दिलवाया है । खंडार सीट से विधायक अशोक बैरवा ने अपने बेटे और भाई की पत्नी को दो अलग-अलग पंचायत समिति वार्डों में चुनाव मैदान में उतारा है । कांग्रेस समर्थक निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा अपनी बहू को कांग्रेस से पंचायत समिति सदस्य का टिकट दिलवाने में कामयाब हुए। उल्लेखनीय है कि तय चुनाव कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण का मतदान 26 अगस्त, दूसरे चरण का 29 अगस्त और तीसरे चरण का मतदान 1 सितंबर को होगा । परिणाम 4 सितंबर को घोषित किए जाएंगे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.