झालावाड़ (एएनआई)। कांग्रेस द्वारा राजस्थान में आयोजित की जा रही किसान पदयात्रा के दौरान एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ दिखाई दे रहे नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी एक सुरक्षा गार्ड से अपने जूते और मोजे खुलवाते दिखाई दे रहे है। जबकि इसी दौरान सचिन पायलट ने अपने जूते खुद उतारे।

दरअसल, पायलट और डूडी खानपुर स्थित आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे। राजस्थान विधानसभा चुनाव से 15 माह पूर्व कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह क्षेत्र  में किसान न्याय पदयात्रा और किसान सभा करके राजनीतिक बढ़त लेने की कवायद शुरू की है।

कांग्रेस का दावा है कि राजस्थान में 75 किसानों ने आत्महत्याएं की है,इनमें से अधिकांश किसान बांरा और झालावाड़ के है। फसल के सही दाम नहीं मिलने,कर्ज माफ नहीं होने और इंसपेक्टर राज के चलते इन किसानों ने आत्हत्याएं की है। पदयात्रा शुरू  करने से पूर्व किसानों को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि कांग्रेस की यह पदयात्रा निर्णायक साबित होगी।

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बांरा से किसान न्याय पदयात्रा की शुरूआत की, यह यात्रा 6 अक्टूबर को झालावाड में समाप्त होगी। 

 

 

यह भी पढ़ें: अवैध हथियार मामले में सलमान खान को थोडी राहत,अब सुनवाई 27 नवम्बर तक मुलतवी  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप