Move to Jagran APP

Rajasthan: घुसपैठिया कर रहा था पाकिस्तान से भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश, जवानों ने मारी गोली

पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को सोमवार देर रात श्री गंगानगर के करनपुर से सटे राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गोली मार दी।

By Versha SinghEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2022 10:45 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 10:45 AM (IST)
Rajasthan: घुसपैठिया कर रहा था पाकिस्तान से भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश, जवानों ने मारी गोली
घुसपैठिया कर रहा था पाकिस्तान से भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश

श्री गंगानगर (राजस्थान)। पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को सोमवार देर रात श्री गंगानगर के करनपुर से सटे राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गोली मार दी। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह घटना श्रीगंगानगर में हरमुख चेक पोस्ट के पास 14 एस गांव में हुई।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स ने उस अज्ञात घुसपैठिए के शव को लेने से इनकार कर दिया है, जिसने पिछले दिन भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की थी।

उन्होंने सोमवार को कहा, बीएसएफ के जवानों ने सोमवार को हरमुख चेक पोस्ट के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आ रहे एक घुसपैठिए को मार गिराया। घुसपैठिए ने भारतीय सीमा को पार किया और बाड़ की ओर बढ़ने लगा। सर्च ऑपरेशन के दौरान शव बरामद किया गया है।

गश्त ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिए को आगे नहीं बढ़ने की चेतावनी दी, लेकिन उसने इस बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और बाड़ की ओर बढ़ता रहा।

सैनिकों ने बाद में गोलीबारी की और घुसपैठिए को मार गिराया और उसकी घुसपैठ करने की कोशिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान अधिकारी ने कहा कि इलाके को बंद कर दिया गया है और तलाशी अभियान जारी है।

उन्होंने कहा, हमने पाकिस्तान रेंजर्स को घटना के बारे में सूचित कर दिया है और वे घुसपैठिए की पहचान की पुष्टि कर रहे हैं। अगर उन्होंने शव लेने से इनकार कर दिया तो प्रोटोकॉल के मुताबिक उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। हम पाकिस्तान की ओर से आधिकारिक पुष्टि या इनकार की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Security Council की पहली भारत-मध्य एशिया बैठक, NSA डोभाल बोले- अफगानिस्तान हम सबके लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा

यह भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान ने नए सेना प्रमुख को पिछली नीतियों से अलग होने की जताई उम्मीद, बाजवा को बताया फासीवादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.