Move to Jagran APP

Rajasthan: पबजी गेम खेलने के बाद किशोर ने की आत्महत्या

Teenager commits suicide. पबजी गेम खेलने के बाद किशोर ने आत्महत्या कर ली। घटना राजस्थान के कोटा की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:31 PM (IST)
Rajasthan: पबजी गेम खेलने के बाद किशोर ने की आत्महत्या
Rajasthan: पबजी गेम खेलने के बाद किशोर ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, जयपुर। Teenager commits suicide. राजस्थान के कोटा में 14 साल के एक किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस की जांच में सामने आया कि फांसी लगाने के पहले तक वह अपने मोबाइल में पबजी गेम खेल रहा था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, रेलवे कॉलोनी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

रेलवे कॉलोनी पुलिस थाना प्रभारी हंसराज मीणा ने बताया कि आत्महत्या  करने वाला 14 वर्षीय किशोर 9वीं कक्षा का छात्र था। इसके पिता सेना में कार्यरत हैं। तमिलनाडु मूल का यह परिवार कोटा के गांधी नगर इलाके में रह रहा था। रेलवे कॉलोनी थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि तीन दिन पहले ही किशोर ने अपनी मां के फोन में पबजी गेम डाउनलोड किया था, जिसके बाद से उसका ज्यादातर समय पबजी गेम खेलने में जा रहा था।

उन्होंने बताया कि किशोर शनिवार देर रात करीब तीन बजे तक उस कमरे में पबजी खेल रहा था। देर रात करीब तीन बजे तक किशोर का भाई भी उसके साथ मौजूदा था। रात करीब तीन बजे पढ़ाई पूरी करने के बाद किशोर का भाई सोने के लिए दूसरे कमरे में चला गया था। रविवार सुबह परिजनों ने किशोर को रोशनदान के जंगले में लगे फंदे से लटका पाया। परिजनों ने किशोर को तत्काल से उतारा और एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गौरतलब है कि पबजी यानि प्लेयर अननोंस बैटलग्राउंड साउथ कोरिया की कंपनी ब्लूहोल की सहायक कंपनी पबजी कॉरपोरेशन द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन गेम है। इस गेम को एक साथ कई प्लेयर्स खेलते हैं। नौ फरवरी 2018 से भारत में लांच हुए इस गेम ने भारतीय युवाओं को अपना दीवाना बना दिया है। 24 घंटों में से 18-20 घंटे युवा पबजी खेलने में निकाल रहे हैं।

पबजी के दीवानों ने कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। पिछले कुछ महीनों में देश के विभिन्न हिस्सों में ऐसी की घटनाएं हुईं, जो पबजी खेलने वालों से जुड़ी हैं। इनमें अपने अभिभावकों का कत्ल करना, अपने बूढ़े माता-पिता को सड़क पर दौड़ा कर पीटना, अपने टीचर को चाकू मारनी जैसी घटनाएं चौंकाने वाली हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.