Move to Jagran APP

राजस्थान में शिक्षक ने 35 करोड़ का किया गबन, 24 बैंकों में खुलवाए 510 खाते SriGanganagar News

Fraud in Rajasthan. राजस्थान में शारीरिक शिक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने 35 करोड़ रुपये का गबन कर 24 बैंकों में 510 खाते खुलवाए।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 04:31 PM (IST)
राजस्थान में शिक्षक ने 35 करोड़ का किया गबन, 24 बैंकों में खुलवाए 510 खाते SriGanganagar News
राजस्थान में शिक्षक ने 35 करोड़ का किया गबन, 24 बैंकों में खुलवाए 510 खाते SriGanganagar News

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के श्रीगंगानगर में शिक्षा विभाग के 35 करोड़ रुपये का गबन करने के आरोपित शारीरिक शिक्षक ओमप्रकाश शर्मा से हो रही पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपित ने गबन की गई राशि को ठिकाने लगाने के लिए 24 बैंकों में 510 खाते खुलवाए थे। ये खाते खुद के नाम के साथ ही परिजनों, रिश्तेदारों और परिचितों के नाम से खुलवाए थे। उसने गबन की राशि से क्रिकेट पर सट्टा भी लगाया था। राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अब उसके रिश्तेदारों और परिचितों से पूछताछ का सिलसिला शुरू किया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, ओमप्रकाश शर्मा से हो रही पूछताछ में सामने आया कि गबन की राशि का आंकड़ा 35 करोड़ रुपये से बढ़ भी सकता है। ओमप्रकाश शर्मा से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल कर दो सटोरियों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सटोरियों के खाते में 80 से 90 लाख रुपये डाले गए थे।

खुद को तीन बार सेवानिवृत्त कर दिया

ओमप्रकाश ने खुद की तीन बार सेवानिवृत्ति दिखाकर उपार्जित अवकाश (अर्न्‍ड लीव यानी ईएल) का पैसा उठाया। वह 13 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर है। उससे गहन पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि आरोपित ओमप्रकाश शर्मा श्रीगंगानगर में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नंबर-7 में शारीरिक शिक्षक के पद पर नियुक्त है। लेकिन, वह पिछले कई वर्षों से मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डेपुटेशन (प्रतिनियुक्ति) पर बाबूगिरी का कार्य रहा है। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हंसराज के अनुसार ओमप्रकाश शर्मा ने पिछले चार वर्षों में 172 फर्जी कर्मचारियों की फर्जी सेवानिवृत्ति दिखाकर उपार्जित अवकाश (अर्न्‍ड लीव यानी ईएल) के मद में अपने रिश्तेदारों और परिचितों के खाते में 35 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर इस घोटाले को अंजाम दिया है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.