अजमेर, जेएनएन। कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर घोषित लॉक डाउन की वजह से अब अजमेर में भी उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिजली के बिल की राशि नहीं ली जाएगी। इस संबंध में अजमेर विद्युत वितरण निगम डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक बीएस भाटी ने बिजली वितरण करने वाली टाटा पावर कंपनी को आदेश दे दिए हैं।

 भाटी ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश भर के बिजली उपभोक्ताओं के बिल 31 मई तक स्थगित किए हैं। वो ही आदेश अजमेर टाटा पावर पर लागू होते हैं। कंपनी के अधिकारियों से साफ कहा गया है कि किसी भी उपभोक्ता से 31 मई तक बिल की वसूली नहीं की जाए। इस अवधि में बकाया बिल पर किसी उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन भी नहीं काटा जाए। बिल की राशि की सूचना देने पर यदि कोई उपभोक्ता देय तिथि पर बिल जमा करा देता है तो उसे सरकार के नियमों के तहत पांच प्रतिशत की छूट मिलेगी।

भाटी ने बताया कि विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए टाटा पावर को भी कुछ रियायत दी गई है। डिस्कॉम से बिजली लेने की एवज में टाटा पावर प्रतिमाह करीब 20 करोड़ रुपए की राशि जमा करवाता है। इस राशि को भी 31 मई तक स्थगित किया गया है, लेकिन यदि अजमेर के उपभोक्ता बिल की राशि अप्रैल और मई माह में जमा करवाते हैं तो जमा राशि की 80 प्रतिशत राशि टाटा पावर को डिस्कॉम के पास जमा करवानी होगी। टाटा पावर के सीईओ गजानन काले ने कहा कि डिस्कॉम से जो भी आदेश मिलेंगे, उसका पालन किया जाएगा।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस