Move to Jagran APP

Rajasthan News: जैसलमेर के सरहदी इलाके से पकड़ा गया संदिग्ध

Rajasthan News राजस्थान के जैसलमेर में बार्डर के समीप से एक संदिग्ध युवक को बीएसएफ जवानों ने पकड़ा है। हालांकि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त नजर आ रहा है जोकि खुद को बिहार का निवासी बता रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Wed, 30 Nov 2022 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 09:36 PM (IST)
Rajasthan News: जैसलमेर के सरहदी इलाके से पकड़ा गया संदिग्ध
जैसलमेर के सरहदी इलाके से पकड़ा गया संदिग्ध। फोटो जागरण

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan News: देश की पश्चिमी सरहद से सटे राजस्थान के जैसलमेर में बार्डर के समीप से एक संदिग्ध युवक को बीएसएफ (BSF) जवानों ने पकड़ा है। हालांकि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त नजर आ रहा है, जोकि खुद को बिहार का निवासी बता रहा है। बीएसएफ की 166 बटालियन के जवानों ने उसे तनोट और बबलियान वाला सीमा चौकी के बीच घूमते पकड़ा है। उसे बाद में रामगढ़ थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। जहां सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ करेंगी।

prime article banner

संदिग्ध ने खुद को बिहार का निवासी बताया

जैसलमेर से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा के पास घूमते एक युवक को बीएसएफ के जवानों ने पकड़ा है। बीएसएफ के जवानों ने तनोट और बबलियान वाला सीमा चौकी के बीच घूमते इस युवक को पकड़ा है। पूछताछ में उसने अपना नाम प्रकाश बताया है और खुद को बिहार का निवासी बता रहा है। देखने में युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त नजर आ रहा है। बीएसएफ के जवानों ने युवक को रामगढ़ थाना पुलिस के सुपुर्द किया है। जवानों ने युवक को पकड़ा तो वह पागलों जैसी हरकत करने लगा। युवक प्रकाश वहां कैसे पहुंचा इस बारे में भी वह कुछ नहीं बता पा रहा है। पुलिस ने इसकी इत्तला संबंधित सुरक्षा एजेंसियों को भी दी है। इसके बाद अब सुरक्षा एजेंसियों द्वारा युवक से इंट्रोगेट किया जाएगा।

घुसपैठ की कोशिश नाकाम

गौरतलब हाै कि गत दिनों राजस्थान के श्रीकरणपुर सीमा क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की कोशिश को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने नाकाम कर दिया था। बीएसएफ के अनुसार, घुसपैठिए की पहचान पाकिस्तान के बहावलनगर जिले के रहने वाले 39 वर्षीय सफदर हुसैन के रूप में हुई है, सफदर हुसैन को संतरी द्वारा सावधानी बरतने पर कमर के नीचे गोली मार दी गई। हालांकि, बाद में घुसपैठिए को पूछताछ के बाद पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ेंः पैलेस आन व्हील्स की तर्ज पर शुरू होगी हेलीकाप्टर टैक्सी सेवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.