Move to Jagran APP

Rajasthan: जयपुर में छात्र ने शिक्षक के पैर में मारी गोली

Rajasthan जयपुर में राजकीय महात्मा गांधी स्कूल के शिक्षक नटवर सिंह यादव के पैर में उन्हीं के छात्र ने गोली मार दी। यादव इतिहास पढ़ाते हैं। यादव स्कूल से घर जा रहे थे कि बाइक सवार 19 वर्षीय छात्र मोतीलाल वहां पहुंचा। एक अन्य युवक मोतीलाल के साथ था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:38 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर में छात्र ने शिक्षक के पैर में मारी गोली
जयपुर में छात्र ने शिक्षक के पैर में गोली मारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में जयपुर जिले के कोटपुतली स्थित राजकीय महात्मा गांधी स्कूल के शिक्षक नटवर सिंह यादव के पैर में उन्हीं के छात्र ने गोली मार दी। यादव इतिहास पढ़ाते हैं। बृहस्पतिवार दोपहर यादव स्कूल से घर जा रहे थे कि बाइक सवार 19 वर्षीय छात्र मोतीलाल वहां पहुंचा। एक अन्य युवक मोतीलाल के साथ था। दोनों ने अपनी बाइक यादव के आगे लाकर खड़ी कर दी। मोतीलाल ने यादव पर रिवॉल्वर तान दी। मोतीलाल ने सबक सिखाने की धमकी देते हुए यादव के पैर में गोली मार दी। इससे यादव सड़क पर गिर गए। इसके बाद मोतीलाल अपने साथी के साथ मौके से फरार हो गया। मौके पर एकत्रित हुई भीड़ ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने यादव को स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां उनके पैर से गोली निकाली गई।

loksabha election banner

मोतीलाल 12वीं कक्षा में पढ़ता था, लेकिन उसका व्यवहार शिक्षकों से साथ ठीक नहीं था। कुछ माह पहले उसने यादव को थप्पड़ भी मार दिया था। इस पर स्कूल प्रशासन ने मोतीलाल को स्कूल से निकाल दिया था। इस पर उसने यादव को सबक सिखाने की ठान ली थी। पिछले माह वह अपने परिजनों को जानकारी दिए बिना राजसमंद चला गया था। वहां पर उसने रॉयल्टी के ठेके पर काम किया। वहीं, से रिवॉल्वर खरीद कर लाया था। उसी रिवॉल्वर से मोतीलाल ने यादव के पैर में गोली मारी। पुलिस के अनुसार, मोतीलाल और उसका साथी फिलहाल फरार है। उन्हें तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

बोर्ड परिणाम से असंतुष्ट परीक्षार्थियों की सैद्धांतिक परीक्षा 12 से

अजमेर, संवाद सूत्र। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी परीक्षा, 2021 परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट परीक्षार्थियों की सैद्धांतिक परीक्षा 12 से 25 अगस्त के मध्य होगी। प्रदेश के 21 लाख परीक्षार्थियों में से 93 परीक्षार्थियों ने परिणाम से नाखुशी जाहिर की है। बोर्ड ने पंजीकृत नियमित परीक्षार्थियों को परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट होने पर लिखित सैद्धांतिक परीक्षा देने का अवसर देने के संबंध में संस्था प्रधानों के माध्यम से चार अगस्त, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने बताया कि सेकेंडरी परीक्षा में 12 लाख 67 हजार 481 नियमित परीक्षार्थियों का परिणाम गत सप्ताह घोषित किया गया था, जिनमें से अपने परिणाम से असंतुष्ट 53 परीक्षार्थियों ने लिखित सैद्धांतिक परीक्षा देने का आवेदन किया है। सीनियर सेकेंडरी परीक्षा के लिए आठ लाख 59 हजार 994 नियमित परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित किया गया था, जिसमें से अपने परिणाम से असंतुष्ट मात्र 40 परीक्षार्थियों ने सैद्धांतिक परीक्षा देने के लिये आवेदन किया है। इन परीक्षार्थियों की परीक्षा 12 से 25 अगस्त के मध्य आयोजित की जाएगी। इन परीक्षार्थियों का बोर्ड द्वारा पूर्व घोषित परीक्षा परिणाम निरस्त कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.