Move to Jagran APP

5 दिन में 90 विधायकों,100 पदाधिकारियों से मिली वसुंधरा राजे

राजस्थान भाजपा का शीर्ष नेतृत्व चुनाव जीतने का मंत्र विधायकों,संगठन के पदाधिकारियों और संघ के स्वयंसेवकों से सीख रहा है ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 04:22 PM (IST)
5 दिन में 90 विधायकों,100 पदाधिकारियों से मिली वसुंधरा राजे
5 दिन में 90 विधायकों,100 पदाधिकारियों से मिली वसुंधरा राजे

जयपुर,नरेन्द्र शर्मा। राजस्थान भाजपा का शीर्ष नेतृत्व चुनाव जीतने का "मंत्र" विधायकों,संगठन के पदाधिकारियों और संघ के स्वयंसेवकों से सीख रहा है । विधायकों एवं संगठन के पदाधिकारियों से पूछा जा रहा है कि,ऐसी क्या रणनीति बनाई जाए,जिससे 9 माह बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर सकें । वहीं संघ के स्वयंसेवकों से बूथ मैनेजमेंट को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है ।

loksabha election banner

हाल ही में सम्पन्न दो लोकसभा और एक विधानसभा उप चुनाव में हार के बाद राज्य भाजपा का नेतृत्व नये सीरे से चुनावी रणनीति बनाने में जुटा है । इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विधायकों से व्यक्तिगत मिलकर यह जानकारी ले रही है कि चुनाव जीतने के लिए क्या रणनीति अपनाई जाए,ऐसे क्या विकास के काम कराए जाएं,जिनका तत्काल राजनीतिक लाभ मिल सके और जातिगत समीकरणों को साधने के लिए तहसील स्तर पर विभिन्न समाजों के प्रमुख लोगों को खुश करने के लिए उन्हे व्यक्तिगत तौर पर किस तरह से लाभान्वित किया जाएं ।

पिछले पांच दिन में वसुंधरा राजे ने पार्टी के 95 विधायकों से व्यक्तिगत बातचीत की । सीएम से मुलाकात करने वाले कुछ विधायकों का कहना है कि वसुंधरा राजे ने उनके समक्ष स्वीकार किया कि,सरकार में कुछ गलत निर्णय हुए हैं,लेकिन अब तत्काल सुधार के लिए सहयोग मांगा । मुख्यमंत्री ने भाजपा के जिला अध्यक्षों से भी तीनों सीटों पर हार के कारण जानने के साथ ही यह पूछा कि विधानसभा चुनाव कैसे जीता जाए । वसुंधरा राजे ने जिला अध्यक्षों से पार्टी कार्यकर्ताओं के सरकार से सम्बन्धित व्यक्तिगत कार्यों की सूची 15 दिन में सौंपने के लिए कहा है । दरअसल,अलवर और अजमेर संसदीय एवं मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भाजपा की हार के जो प्रमुख कारण माने जा रहे हैं,उनमें पार्टी कार्यकर्ताओं की सरकार से नाराजगी प्रमुख है । चुनाव परिणाम आने के बाद शीर्ष नेतृत्व तक आए फीडबैक में सामने आया कि कार्यकर्ता सरकार के कामकाज से खुश नहीं है । कार्यकर्ता स्वयं को सरकार से दूर समझ रहा है ।

भाजपा के नाराज नेताओं को मनाने का काम प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश कर रहे हैँ।पिछले कुछ समय से नाराज चल रहे संघ के प्रदेश नेतृत्व को मनाने के लिए वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को भारती भवन जाकर प्रदेश के प्रमुख प्रचारकों से मुलाकात की । क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास के साथ अकेले में लम्बी बैठक भी की। सूत्रों के अनुसार संघ को साधने के लिए भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर को जिम्मेदारी सौंपी गई है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.