Move to Jagran APP

Rajasthan: विचार रखने का अधिकार सभी को, लेकिन ट्रोल होने का खतराः सोनाली सहगल

Actress Sonali Sehgal In Udaipur. अभिनेत्री सोनाली ने कहा कि वह हर विषय पर डिप्लोमेटिक तथा सच्चाई से अपना बयान रख सकती हैं और उसे रखने का पूरा अधिकार रखती हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 03:30 PM (IST)
Rajasthan: विचार रखने का अधिकार सभी को, लेकिन ट्रोल होने का खतराः सोनाली सहगल
Rajasthan: विचार रखने का अधिकार सभी को, लेकिन ट्रोल होने का खतराः सोनाली सहगल

उदयपुर, सुभाष शर्मा। Actress Sonali Sehgal In Udaipur. प्यार का पंचनामा मूवी फेम अभिनेत्री सोनाली सहगल मानती हैं कि देश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हिंसा का वातावरण जारी है और इसको लेकर हर किसी को बोलने का अधिकार है। विचारों को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। इसीलिए मैं व्यक्तिगत रूप से बयानबाजी देने से बचती हूं। इसमें ट्रोल होने का खतरा बना रहता है। अभिनेत्री सोनाली एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने उदयपुर आई थीं। इसी दौरान उनसे बातचीत हुई।

prime article banner

अभिनेत्री सोनाली ने कहा कि वह हर विषय पर डिप्लोमेटिक तथा सच्चाई से अपना बयान रख सकती हैं और उसे रखने का पूरा अधिकार रखती हैं। देश में जारी हिंसा के माहौल को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीतिक नजरिये से हमारे विचारों को जोड़कर जबरन ट्रोल किया जाता है। अकसर सोशल मीडिया पर हमारे बयान ट्रोल किए जाते रहे हैं, जिसके चलते अपनी बात रखने से बचने की कोशिश करती हैं।

उन्होंने माना कि देश में महिलाएं और बालिकाएं सुरक्षित नहीं हैं। वह कानून और अदालती प्रक्रिया को नहीं जानतीं, लेकिन उनका मत है कि कानून में ऐसे बदलाव किए जाने चाहिए ताकि अपराध करने से पहले वह भयभीत हो जाएं।

उन्होंने निर्भया केस का जिक्र करते हुए कहा कि आज तक अपराधियों को दंड नहीं मिल पाया। आए दिन नई खबरें मिलती रहती हैं। देर से न्याय भी तो एक तरह अपराध होता है। इसमें सुधार लाया जाना बेहद आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि मुंबई दिल्ली की बजाय ज्यादा सुरक्षित है। वहां महिलाएं और बच्चियां ज्यादा सुरक्षित हैं। इसके बावजूद वह बताती हैं कि मुंबई में जब कभी वह देर रात अपने घर के बाहर सड़क पर निकलती हैं तो वहां भी बाइक राइडर परेशान करने से नहीं चूकते। वह कहती हैं कि वह दिन में कभी नहीं डरीं, लेकिन रात में सफर करते हुए डर लगता है।

अभिनेत्री सोनाली सहगल ने कहा कि उदयपुर उनका पसंदीदा शहर है। उन्होंने अभी से यह तय कर रखा है कि जब भी वह शादी करेंगी तो उदयपुर में रहकर करेंगी। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने अपने जीवन साथी को लेकर निर्णय नहीं किया है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.