जोधपुर, जेएनएन । जोधपुर संभाग के सरहदी जिले बाड़मेर में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। मां ने अपनी बेटी के पति के साथ लव अफेयर के चलते सुसाइड कर लिया। मां ने अपने दामाद के साथ घर से करीब 30 किलोमीटर दूर बाड़मेर से मुनाबाव जाने वाली मुख्य रोड सुनसान बाड़े में खेजड़ी के पेड़ से लटकर सुसाइड कर लिया। दोनो ने एक ही फंदे से लटकर जान दे दी। सूचना पर ग्रामीण थानाधिकारी परबतसिह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचना दे दी है।

पुलिस के अनुसार केरावा निवासी होताराम (25) पुत्र भीमाराम की शादी करीब एक साल पहले खंरटिया गांव निवासी नेमाराम की बेटी गीता (20) से हुई थी। दो-तीन दिन पहले दामाद होताराम अपनी पत्नी के साथ ससुराल खंरटिया गांव गया था। सोमवार रात को दामाद होताराम व सासु दरिया (38) पत्नी नेमाराम दोनों खंरटिया गांव से निकलकर करीब 30 किलोमीटर दूर लंगेरा फांटा के पास बाड़े में खेजड़ी के पेड़ से लटकर सुसाइड कर लिया। दोनों ने एक ही फांसी के फंदे से लटकर सुसाइड किया था।

घटना की जानकारी राहगीरों को मिलने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई जहां कंट्रोल रूम से पुलिस को जानकारी मिलने के बाद स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को नीचे उतर आया और जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है दोनों की शिनाख्त के बाद में परिजनों को इत्तला दी गई जिसके बाद मृतकों के रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे। 

सीमापार से आए ड्रोन ने खेत में फेंके हेराइन के पैकेट

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर में रविवार देर रात एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से हेरोइन के दो पैकेट ड्रोन की मदद से फेंके गए। यहां ग्रामीणों ने देर रात करीब 11 बजे अंधेरे में एक ड्रोन देखा। सीमा पर मौजूद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को इस बात की सूचना दी गई। इस बीच बीएसएफ के जवानों को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन नजर आया। जवानों ने ड्रोन को गिराने के लिए निशाना साधा । लेकिन ड्रोन सुरक्षित वापस पाकिस्तान सीमा में चला गया। देर रात बीएसएफ के जवानों ने सर्च आपरेशन प्रारम्भ किया। इस दौरान उन्हे हेरोइन के दो पैकट एक खेत में पड़े हुए मिले।

पुलिस और बीएसएफ के अधिकारियों का मानना है कि राजस्थान या पंजाब का कोई तस्कर इन पैकेट को लेने वाला था। लेकिन बीएसएफ और पुलिस की कार्रवाई के कारण वह नहीं आ सका है। पुलिस के अनुसार श्रीकरणपुर में शेखसरपाल सीमा चौकी से कुछ दूर यह पैकेट मिले हैं। उल्लेखनीय है कि करीब दो महीने पहले भी श्रीगंगानगर जिलेके 32ए गांव में साढ़े छह किलो हेरोइन मिली थी। उस समय राजस्थान और पंजाब के चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया था ।

Edited By: Priti Jha