Move to Jagran APP

Smuggler Arrested: राजस्थान से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार

Rajasthan डूंगरपुर जिला पुलिस ने रविवार को बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही बारह लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की। यह शराब एक मिनी ट्रक में लकड़ी के बुरादे के कट्टों के नीचे रखी हुई थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 08:57 PM (IST)
Smuggler Arrested: राजस्थान से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार
राजस्थान से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में डूंगरपुर जिला पुलिस ने रविवार को बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही बारह लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की। यह शराब एक मिनी ट्रक में लकड़ी के बुरादे के कट्टों के नीचे रखी हुई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, ट्रक में ढाई सौ कार्टन अंग्रेजी शराब पकड़ी गई है। जिसे तस्कर गुजरात तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे। पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार लिया है। थानाधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि अवैध शराब से भरा ट्रक गुजरात तस्करी हो रहा है। सूचना पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बार्डर पर चौकी के सामने नाकाबंदी लगाई और गुजरात जाने वाले वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

prime article banner

इस दौरान उदयपुर की ओर से जयपुर नंबर का एक मिनी ट्रक आते हुए नजर आया, जिसे रुकने का इशारा किया। ट्रक को रुकवाकर तलाशी लेने पर लकड़ी के बुरादे से भरे कट्टों के बीच अवैध शराब भरी मिली। पुलिस ने सीकर जिले के अजीतगढ़ निवासी ट्रक ड्राइवर मोतीलाल सैनी को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने तस्करी में उपयोग लिया मिनी ट्रक और उसमें भरी अवैध शराब बरामद कर ली। इस बीच, राजसमंद में दो पंचायतें शराबमुक्त हो गई हैं। इधर, राजसमंद जिले में दो पंचायतें रविवार को शराब मुक्त हो गईं। इसके लिए सुबह आठ से पांच बजे तक वोटिंग से निर्णय लिया। जिले के बरार और हामेला पंचायतों में 5632 ग्रामीणों ने वोट डाले, जिनमें से 3624 ने शराब बंद कराने के लिए वोटिंग की। इस तरह 64 फीसद ग्रामीणों ने शराबबंदी के पक्ष में वोट डाले। इससे पहले राजसमंद की तीन पंचायतें शराब मुक्त हो चुकी हैं। राजसमंद देश का ऐसा जिला है, जिसके भीम उपखंड की तीन ग्राम पंचायतें पहले ही शराबबंदी कर चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK