Move to Jagran APP

Rajasthan: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मंगवाई डेढ़ करोड़ रुपये की स्मैक, गिरफ्तार

Rajasthan ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मंगवाई गई करीब डेढ़ करोड़ की स्मैक के साथ एक तस्कर को राजस्थान की हनुमानगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तस्कर से पकड़ी गई स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 09:30 PM (IST)
Rajasthan: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मंगवाई डेढ़ करोड़ रुपये की स्मैक, गिरफ्तार
पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मंगवाई डेढ़ करोड़ रुपये की स्मैक, गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan News: ड्रोन (Drone) के जरिए पाकिस्तान (Pakistan) से मंगवाई गई करीब डेढ़ करोड़ की स्मैक के साथ एक तस्कर को राजस्थान की हनुमानगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तस्कर से पकड़ी गई स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति ओमप्रकाश हनुमानगढ़ जिले के ही निवासी चक पांच आरडब्ल्यूएम बताया गया है।

loksabha election banner

ऐसे हुई गिरफ्तारी

ओमप्रकाश ने करीब पांच महीने पहले अपने साथी के साथ मिलकर पाकिस्तान में किसी व्यक्ति से संपर्क किया और ड्रोन के जरिए स्मैक मंगवाई थी। पुलिस की पूछताछ में ओमप्रकाश ने बताया कि पांच किलो स्मैक में से करीब तीन किलो उसने पंजाब के एक व्यक्ति को दी थी। आधा किलो हनुमानगढ़ के ही गजानंद और 80 ग्राम अजय मटोरिया को बेच दी। बची हुई एक किलो 420 किलो स्मैक मंगलवार को सूरतगढ़ में किसी को देने जा रहा था कि पुलिस ने उसे पकड़ लिया। ओमप्रकाश को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मिली थी।

अब तक 55 करोड़ रुपये की स्मैक मंगवा चुका है

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि ओमप्राकश ने बताया कि उसने पाकिस्तान के एक व्यक्ति से संपर्क कर स्मैक मंगवाई थी। उन्होंने बताया कि वह पाकिस्तान के अफीम तस्करों के संपर्क में रहकर काम करता रहा है। उसने अब तक करीब 55 करोड़ रुपये की स्मैक पाकिस्तान से ड्रोन और पाइप के जरिए मंगवाकर दूसरी जगह आपूर्ति की है। तस्करी के नेटवर्क के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए तीन किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि भारत-पाक सीमा के पास ख्यालीवाली इलाके में ग्रामीणों ने तड़के दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ कर बीएसएफ को सूचित किया। इसके बाद उनकी सूचना पर दो और लोगों को एक कार में सवार होकर भागते समय पकड़ा गया। बीएसएफ के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया और चार पैकेट संदिग्ध हेरोइन 3.6 किलोग्राम वजन की बरामद की। पंजाब का रहने वाला आरोपित ड्रोन से गिराए गए मादक पदार्थ की डिलीवरी लेने आया था। उन्होंने बताया कि आरोपितों की पहचान निर्मल सिंह, रवींद्र सिंह, जसप्रीत और लवप्रीत के रूप में हुई हाै। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की एक टीम भी जांच के लिए पहुंची है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये बताई गई है।

यह भी पढ़ेंः  कौन है गैंगस्टर संदीप बिश्नोई, जिसकी नागौर में हुई हत्या, कितना खतरनाक है इसकी जान लेने वाला बंबीहा ग्रुप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.