मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जयपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ मंगलवार को ईडी के जयपुर स्थित कार्यालय में पेश हुए। प्रियंका गांधी राजमहल पैलेस होटल से ईडी दफ्तर तक अपने पति और सास के साथ गई। दोनों को ईडी दफ्तर छोड़कर लखनऊ रवाना हो गई।

इस दौरान ईडी दफ्तर के बाहर एकत्रित कुछ लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। इन लोगों ने पीएम मोदी और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। ये कांग्रेस कार्यकर्ता बताए जा रहे है। उन्होंने "चौकीदार चौर है" के नारे लगाए। कांग्रेसियों की नारेबाजी देखकर प्रियंका ने अपनी कार में से ही उनकी तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

उधर जयपुर में ईडी दफ्तार और राजमहल होटल के बाहर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के समर्थन में पोस्‍टर लगाए गए। इन पोस्‍टर्स में रॉबर्ट वाड्रा भी साथ दिखाई दे रहे है। पोस्टर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के आसपास भी लगाए गए है ।हालांकि इन पोस्टरों को लेकर कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। पार्टी का कोई भी नेता इनके बारे में बोलने को तैयार नहीं है । वैसे कुछ कांग्रेसजनों ने ये पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किए है।उधर सोमवार रात 9 बजे बाद जयपुर पहुंची प्रियंका गांधी ने यहां किसी कांग्रेसी नेता से मुलाकात नहीं की। उनकी यह यात्रा पूरी तरह निजी रही ।

वाड्रा ने साधा सरकार पर निशाना

ईडी की पूछताछ से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सोशल मीडिया उन्होंने लिखा कि मैं अपनी 75 वर्षीय मां के साथ ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं। ये केंद्र सरकार सीनियर सिटिजन के साथ इस प्रकार दुर्व्यवहार कर रही है, जो एक कार क्रैश में अपनी बेटी खो चुकी है, अपने एक बेटे और पति को भी वह खो चुकी है।

वाड्रा ने लिखा कि तीन मौतों के बाद मैंने सिर्फ उन्हें कुछ समय मेरे दफ्तर में बिताने को कहा और उनपर भी इस तरह के आरोप लगा दिए। वाड्रा ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 4 साल 8 महीने में इस सरकार ने कुछ नहीं किया, लेकिन लोकसभा चुनाव से एक महीने पहले ही मुझे पर आक्रामक रुख अपनाया। उन्होंने कहा कि क्या सरकार को लगता है कि लोगों को ये नहीं दिख रहा है।

उल्लेखनीय है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है। वाड्रा अभी तक तीन बार दिल्ली के ईडी दफ्तर में पेश हो चुके है, जहां उनसे क्रमश: 5 घंटे, 8 घंटे और 6 घंटे तक पूछताछ हुई थी। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा के सामने लंदन में फ्लैट की डिटेल्स रखी, हालांकि वाड्रा ने इन सभी आरोपों को झुठलाया दिया ।  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप