Move to Jagran APP

छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी बेटे को मरते दम तक कैद, मां को पांच साल कारावास

राजस्थान के हनुमानगढ में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को मरते दम तक कैद और उसकी मां को पांच वर्ष के कारावास की सजा दी गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 11:56 AM (IST)
छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी बेटे को मरते दम तक कैद, मां को पांच साल कारावास
छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी बेटे को मरते दम तक कैद, मां को पांच साल कारावास

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के हनुमानगढ में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को मरते दम तक कैद और उसकी मां को पांच वर्ष के कारावास की सजा दी गई है। जिले की पोक्सो कोर्ट के न्यायाधीश मशरूर आलम खान ने आरोपी हेमंत सोनी और उसकी मां कांता सोनी को सजा सुनाई है।

loksabha election banner

यह घटना श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर में दिसम्बर 2015 में हुई थी। आरोपी हेमंत सोनी ने पड़ोस की 6 साल की मासूम बच्ची को घर ले जाकर उससे दुष्कर्म किया और दुपट्टे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद बच्ची का शव कूलर में छिपा दिया था। पुलिस को झांसा देने के लिए हेमंत परिजनों के साथ मिल कर बच्ची करे ढूंढने का नाटक करता रहा। वहीं हेमंत की मां कांता सोनी ने अपने बेटे का सहयोग करते हुए बच्ची के शव को घर में ही दफनाने का प्रयास किया था।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज से इस पूरी घटना का खुलासा हुआ। बाद में यह मामला काफी आगे बढा और जिला बार संघ, श्रीगंगानगर ने इस मामले में हेमंत सोनी और उसकी मां की पैरवी करने से इंकार दिया। इस पर हाईकोर्ट ने यह मामला श्रीगंगानगर जिले से हनुमानगढ़ जिले में स्थानांतरित कर दिया। इस मामले में पैरवी कर रहे अधिवक्ताओं ने हेमंत सोनी के लिए मृत्युदण्ड की मांग रखी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे जीवन की अंतिम सांस तक और उसकी मां को 5 साल कड़ी कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने हेमंत पर 25 हजार का अर्थदंड भी लगाया है। 

छह वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म

दूसरी और राजस्थान के अजमेर जिले में एक युवक ने पडोस में रहने वाली छह वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म कर डाला। पीड़ित बच्ची अस्पताल में है, वहीं आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। यह घटना मांगलियावास थाना इलाके में सामने आई। बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाला 22-23 साल का युवक वहां आया और मासूम को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म कर फरार हो गया।

परिजनों ने बच्ची को ढूंढा तो वह लहुलुहान हालत में मिली। परिजनों ने उस अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी। बच्ची को उपचार के लिए अजमेर रेफर किया गया है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और देर शाम जीतू रावत नाम के इस युवक को पकड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.