Move to Jagran APP

Pannalal Murder Case: भाई की जमानत पर बहनों ने की पार्टी, फिर खर्च पर हुई बहस तो छोटी बहन ने बड़ी को मारी गोली

पन्नालाल हत्याकांड का आरोपी अली मोहम्मद जमानत पर रिहा होकर लौटा था। इसी खुशी में दोनों बहनों ने मिलकर दावत रखी। दावत के खर्चे को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद छोटी बहन ने बड़ी बहन को दो गोली मार दी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 01:03 PM (IST)
Pannalal Murder Case: भाई की जमानत पर बहनों ने की पार्टी, फिर खर्च पर हुई बहस तो छोटी बहन ने बड़ी को मारी गोली
बहस के दौरान छोटी बहन ने अपनी बड़ी बहन को गोली मार दी।

उदयपुर, जागरण संवाददाता। बांसवाड़ा शहर के चर्चित पन्नालाल हत्याकांड के आरोपी के जमानत पर रिहा होने के बाद दो बहनों ने दावत रखी थी। इसी दावत के हिसाब को लेकर हुई बहस के दौरान छोटी बहन ने अपनी बड़ी बहन को गोली मार दी। घायल महिला उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती है और उसको लगी दो गोली में से एक को बाहर निकाल लिया गया है, जबकि दूसरी अभी भी उसके शरीर में धंसी है। उसकी स्थिति अभी तक गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, घटना गुरुवार दोपहर की है। शहर के चर्चित पन्नालाल हत्याकांड के आरोपी अली मोहम्मद जमानत पर रिहा होकर गुरुवार दोपहर बारह बजे बांसवाड़ा लौटा था। जिसको लेकर उसकी बहन जीनत ने अपनी छोटी बहन कायनात के साथ मिलकर इंद्रा कॉलोनी स्थित अपने जीजा आसिफ के घर पर दावत रखी थी। दावत का खर्चा दोनों बहनों को उठाना था, लेकिन उनके बीच खर्चे की बात को लेकर बहस हो गई और इसी दौरान कायनात ने पिस्टल निकाली और अपनी बहन पर फायर कर दिए। जिससे उसे दो गोली लगी।

घटना के बाद कायनात फरार हो गई और जीनत को परिजन महात्मा गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया था। जीनत के सीने के नीचे तथा पेट के उपरी भाग में दो गोली लगी। पुलिस जब घटनास्थल आसिफ के घर पहुंची तब उनके घर पर ताला टंगा मिला। बाद में ताला तोड़कर जांच की तो मौके से गोलियों के दो खोल भी बरामद कर लिए।

पुलिस उप अधीक्षक राजऋषि वर्मा ने बताया कि बर्तन में पका हुआ मटन था तथा फर्श पर खून के निशान थे। प्रतीत हो रहा था कि दावत में सीमित लोगों को आमंत्रित किया गया था। घटनास्थल से सबूत जुटाने के लिए उदयपुर से एफएसएल विशेषज्ञ रात 8 बजे पहुंचे और माैके से सबूत जुटाए। थानाधिकारी जा रहे थे जयपुर, सूचना मिलते ही लौटे थानाधिकारी माेतीराम सारण गुरुवार काे किसी काम से जयपुर के लिए निकले थे। लेकिन जैसे ही उन्हें खबर मिली की शहर में गाेली चली है ताे वह रास्ते से ही बांसवाड़ा आने के लिए लाैट गए। झल्लारा में उन्होंने एम्बुलेंस को रूकवाया तथा जीनत की मां सुरैया तथा बहन तबस्सुम को पूछताछ के बाद दूसरी कार से उदयपुर भेजा। उल्लेखनीय है कि आसिफ पन्नालाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और अभी न्यायिक हिरासत में है। 

दोनों बहन आपराधिक प्रवृत्ति  की

जीनत तथा कायनात दोनों बहनें अपराधी प्रवृत्ति की है। दोनों बांसवाड़ा में दर्ज अलग-अलग मामलों में फरार थीं और संभवत: गुरुवार को ही बांसवाड़ा लौटी थी। जीनत के खिलाफ सूदखोरी के मामले दर्ज हैं। इसके अलावा सूदखोरी से परेशान गुलरेज मोहम्मद की खुदकुशी के मामले में भी वह आरोपी है। वहीं, उसकी छोटी बहन कायनात के खिलाफ टेंट व्यापारी मेहबूब मंसूरी ने धोखाधड़ी तथा धमकाने का मामला दर्ज करा रखा है और वह इस मामले में फरार चल रही थी।

परिजनों का आरोप-जबरन फंसा रही पुलिस

इधर, जीनत के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस जबरन उसकी छोटी बहन को आरोपी बता रही है। परिजनों की मानें तो वह तेरह दिसम्बर से घर नहीं लौटी है। परिजनों का कहना है कि जीनत के खिलाफ जिस गुल मोहम्मद को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप दर्ज है उसके भाई तबरेज ने उस पर गोली चलाई  है। हालांकि, पुलिस को सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज में कायनात मोबाइल पर बात करते हुए चलती दिखाई दे रही है और पुलिस परिजनों की गढ़ी कहानी पर विश्वास नहीं कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.