Move to Jagran APP

Rajasthan: उदयपुर में दो करोड़ की लूट के मामले में सात गिरफ्तार, सोने व चांदी के जेवरात बरामद

Rajasthan पुलिस ने सात आरोपितों को गिरपफ्तार करने के साथ डेढ़ किलो सोना तथा सवा सौ किलो चांदी के जेवरात बरामद कर लिए जबकि लूटे गए सोलह लाख रुपये में से महज एक लाख सत्तर हजार रुपये ही बरामद हो पाए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 07:06 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर में दो करोड़ की लूट के मामले में सात गिरफ्तार, सोने व चांदी के जेवरात बरामद
उदयपुर में दो करोड़ की लूट के मामले में सात गिरफ्तार।

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में उदयपुर जिले के कानोड़ कस्बे के एक बुजुर्ग व्यापारी के घर से पिछले दिनों हुई दो करोड़ रुपये की लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सात आरोपितों को गिरपफ्तार करने के साथ डेढ़ किलो सोना तथा सवा सौ किलो चांदी के जेवरात बरामद कर लिए, जबकि लूटे गए सोलह लाख रुपये में से महज एक लाख सत्तर हजार रुपये ही बरामद हो पाए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लूट की इस घटना को तीन गैंगों ने मिलकर अंजाम दिया। जिनमें से एक स्थानीय, जबकि दो गुजरात तथा महाराष्ट्र की है। घटना के अगले दिन से पुलिस लगातार इस गैंग के सदस्यों पर निगाह रखे हुए थी। बताया गया कि लूट की वारदात का मास्टर माइंड राजसमंद निवासी सुरेश डांगी था जो कानोड़ निवासी व्यापारी सोहनलाल कोठारी को अच्छी तरह जानता था।

loksabha election banner

उसे यह भी मालूम था कि कोठारी के पास सोने-चांदी के जेवरात के अलावा बड़ी नकदी भी है। उसी ने गुजरात तथा महाराष्ट्र में डेयरियों पर काम करने वाले लोगों को शामिल कर लूट की योजना के लिए तैयार किया। लूट के दौरान जिन चार लोगों ने कोठारी को बंधक बनाया, उनमें वह शामिल नहीं था, लेकिन उसी ने अपने साथियों को बताया था कि कोठारी जेवरात तथा नकदी कहां रखता है। जिस पर पुलिस ने सुरेश डांगी को हिरासत में लेने के बाद उदयपुर के रोहित उर्फ हीरालाल पुत्र धन्ना डांगी, राजसमंद निवासी श्रवण सिंह उर्फ करण पुत्र मोहब्बत सिंह, किशनलाल उर्फ सुखलाल उर्फ सुखसा पुत्र केशाजी, चित्तौड़गढ़ निवासी शांति सिंह उर्फ शांतिलाल पुत्र खेम सिंह मुंबई निवासी शक्ति बेल कुमार पुत्र तंगराज तथा सतीश सिंह उर्फ नाना पुत्र जेता को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से डेढ़ किलो सोना तथा सवा सौ किलोग्राम चांदी के जेवरात के अलावा एक लाख सत्तर हजार रुपए की नकदी भी बरामद की। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई का कहना है कि लूट की पूरी नकदी बरामद नहीं हो पाई है और आरोपितों को रिमांड पर लिया जाकर जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कानोड़ कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने रहने वाले सोहनलाल कोठारी के घर में घुसे आरोपितों ने कोठारी को बंधक बनाया तथा सोने-चांदी के जेवरात और नकदी सहित लगभग दो करोड़ रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पांच थानों के पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हुए थे जिले में हुई बड़ी लूट की घटना को लेकर उदयपुर जिले के पांच थानों के अधिकारी जांच में जुटे हुए थे। इनमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश सांखला के साथ वल्लभनगर, भींडर, कानोड़, हिरणमगरी थाने के पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। साथ ही, एफएसएल यूनिट, डॉग स्कवॉड और एमओबी टीम ने भी मदद की। बताया गया कि मुंबई में आरोपित धारावी, अंधेरी, पनवेल, कल्याण तथा चैम्बूर में अलग-अलग जगह रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.