Move to Jagran APP

Video: राजस्थान में अतिक्रमण हटाने गई महिला सरपंच पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास

sarpanch Rekha Devi. महिला सरपंच पर को गांव में अतिक्रमण हटाना उस समय महंगा पड़ गया जब कुछ असामाजिक तत्वों ने उस पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 01:40 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:46 PM (IST)
Video: राजस्थान में अतिक्रमण हटाने गई महिला सरपंच पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास
Video: राजस्थान में अतिक्रमण हटाने गई महिला सरपंच पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास

जयपुर, जागरण संवाददाता। Sarpanch Rekha Devi. राजस्थान में जालौर जिले के मांडवला गांव की महिला सरपंच पर को गांव में अतिक्रमण हटाना उस समय महंगा पड़ गया, जब कुछ असामाजिक तत्वों ने उस पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया। महिला सरपंच रेखा देवी चौधरी पर जेसीबी चढ़ाने का प्रयास और फिर मारपीट करने का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

इस वीडियो में हमलावर पहले महिला सरपंच की गाड़ी को जेसीबी से तोड़ने और पलटने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं और जब सरपंच सामने आती हैं तो उस पर भी हमला कर देते है। दो दिन पहले हुई घटना के समय मौके मौजूद कुछ लोगों ने मोबाइल कैमरे में यह पूरा घटनाक्रम कैद कर लिया  यही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है।

इस मामले में जालौर पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सियाग ने कहा है कि रेखा देवी की शिकायत मिली है, पुलिस ने फरार आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला पंचायत यानी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण से जुड़ा हुआ है। सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए सरपंच रेखा देवी चौधरी जेसीबी लेकर गई थी। वहां हो रहे पक्के निर्माण को हटाने की कार्रवाई की जा रही थी कि इसी दौरान अतिक्रमी के पक्ष की एक अन्य जेसीबी आई और सरपंच की गाड़ी को तोड़ने का प्रयास किया। रेखा देवी जब अपनी गाड़ी से बाहर निकली तो उस पर भी जेसीबी चढ़ाने की कोशिश की गई, हालांकि वह इससे बच गई। ग्रामीणों ने बताया कि जेसीबी से दो-तीन बार गाड़ी को टक्कर मारी गई, लेकिन किसी तरह पलट से रह गई और सरपंच की जान बच गई। अतिक्रमण करने वालों ने रेखा देवी और सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की ।

बाड़मेर में महिला से सार्वजनिक रूप से मारपीट हुई

प्रदेश में बाड़मेर जिले के गोदावास गांव शुक्रवार को एक महिला के साथ सार्वजनिक रूप से कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार, गोदवास गांव निवासी बादामी देवी का गांव के ही एक परिवार के साथ खेत की जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। शुक्रवार को दूसरे पक्ष के लोगों ने खेत में जाती बादामी देवी को रास्ते में ही रोका और फिर मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने वाले चार लोग बताए गए हैं। चारों लोगों के खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.