जयपुर, [जागरण संवाददता]। अपनी किताब " ट्रिपल तलाक " लॉंच करने के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि तीन तलाक को लेकर इस किताब मे समस्त सामग्री लिखी गई है। तीन तलाक  क्या है,कैसे होता है और किस तरह से मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। कैसे सुप्रीम कोर्ट में इस पर फैसला हुआ और ट्रिपल तलाक को लेकर किस तरह की भ्रांतियां है। 

श्रोताओं से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में सिर्फ चीन पाकिस्तान के साथ खड़ा है। चीन को छोड़कर दुनिया के सभी देश पाकिस्तान की नीतियों की आलोचना कर रहे हैं। अफगानिस्तान में भी पाकिस्तान की नीति विफल रही है,जबकि अफगानिस्तान को भारत की नीति पसंद है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अब समझना पड़ेगा कि आतंक का साथ नहीं देकर उसे दुनिया के अन्य देशों के साथ चलना चाहिए। फिल्म "पद्मावत " पर कई राज्यों में बैन और हिंसा की स्थिति पर उन्होंने कहा कि लोगों को हिंसा का रास्ता नहीं अपनाना चाहिए,बल्कि किसी मंच पर आकर अपनी बात कहनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश मनवाने में राज्य सरकारों के विफल रहने से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर तो मै कुछ नहीं कहना कहूंगा, लेकिन राज्य और देश की जनता अपना फैसला पांच साल में एक बार सुनाती है,अगर कोई जनता की  भावना आहत करता है तो उसे नुकसान होता है । 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस